×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Siddharthnagar: SOG सर्विलांस टीम को मिली बड़ी सफलता, पेपर लीक करने वाले आरोपी गिरफ्तार

Siddharthnagar News: उत्तर प्रदेश में आयोजित उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी नागरिक पुलिस सीधी भर्ती परीक्षा में पेपर लीक के चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है।

Intejar Haider
Published on: 28 Feb 2024 11:53 AM GMT
Uttar Pradesh
X

 पेपर लीक करने वाले आरोपी गिरफ्तार source: Newstrack 

Siddharthnagar News: गोरखपुर के एसओजी, सर्विलांस सेल, एसटीएफ युनिट और पुलिस द्वारा प्रदेश में आयोजित उपनिरीक्षक नागरिक पुलिस सीधी भर्ती परीक्षा का पेपर लीक करने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इन आरोपियों के पास से परीक्षार्थियों की मार्कशीट, परीक्षा प्रवेश पत्र, ब्लैंक चेक और अन्य सामग्री बरामद की गई है। इस परीक्षा में 17 और 18 फरवरी को जनपद के विभिन्न केंद्रों से 10 से अधिक सॉल्वर पकड़े गए थे।

पेपर लीक के आरोपी

पुलिस के अनुसार आरोपियों द्वारा बताया गया कि जितेन्द्र कुमार भारती द्वारा तीन लाख रुपये व अभ्यर्थी से गारण्टी के रुप में मूल मार्कशीट, ब्लैंक चेक लेकर अभ्यर्थियों को परीक्षा से पहले सॉल्वर व्हाट्सऐप के माध्यम से परीक्षा की उत्तर कुंजी उपलब्ध कराते है। जितेन्द्र कुमार भारती उपरोक्त द्वारा बताया गया कि उनके द्वारा विभिन्न अभ्यर्थियों से बीस-हजार से पचास हजार रुपये तक एडवांस तथा अंकपत्र व प्रवेश-पत्र की छायाप्रति, ब्लैंक चेक लेकर पुलिस भर्ती परीक्षा से पूर्व अभ्यर्थियों / सॉवरों के व्हाट्सऐप पर उत्तरकुंजी उपलब्ध कराये थे।

जितेन्द्र ने पूछ-ताछ में बताया कि उसको प्रश्न पत्र की उत्तर कुंजी संजय गौड़ तथा बिट्टू यादव द्वारा परीक्षा से 2 घण्टे पूर्व व्हाटस्ऐप पर उपलब्ध कराया गया था। बिट्टू यादव द्वारा पूछ-ताछ में बताया कि उसको प्रश्न पत्र की उत्तर कुंजी छपरा बिहार के रहने वाले अनूप पाण्डेय द्वारा व्हाट्सएप पर भेजा गया था। संजय द्वारा बताया गया कि नटराज प्रजापति द्वारा उसे प्रश्न पत्र की उत्तर कुंजी उपलब्ध कराई गयी थी। नटराज द्वारा बताया गया कि मुझे व्हाट्सऐप पर प्रश्न पत्र की उत्तर कुंजी संजय द्वारा उपलब्ध कराई गयी थी। आरोपियों द्वारा बताया गया कि उन लोगों ने अभ्यर्थियों से पैसा, ब्लैंक चेक, मार्कशीट गारण्टी के रुप में पहले से ही रख लेते हैं तथा परीक्षा पास होने पर तीन-तीन लाख रुपये लेने की डील हुई थी।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story