×

डुमरियागंज में ऑनलाइन हाजिरी के विरोध में शिक्षकों का प्रदर्शन, कहा- 'यह आदेश अतार्किक और अव्यावहारिक'

Protest Against Online Attendance: विरोध-प्रदर्शन के दौरान राकेश कुमार पाण्डेय ने कहा कि, 'यह आदेश पूरी तरह अतार्किक और अव्यावहारिक है। जब तक शिक्षकों की सभी मांगें मान नहीं ली जाती, हम किसी भी प्रकार के ऑनलाइन कार्य का बहिष्कार करेंगे।

Intejar Haider
Published on: 17 Feb 2024 11:56 AM GMT
Siddharthnagar News
X

शिक्षकों का प्रदर्शन (Social Media)

Siddharthnagar News: ब्लॉक संसाधन केंद्र डुमरियागंज के परिसर में शनिवार (17 फरवरी) को राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ सिद्धार्थनगर के जिला मंत्री, ब्लॉक अध्यक्ष राकेश कुमार पांडेय की अध्यक्षता में शिक्षकों ने ऑनलाइन हाजिरी (Online Attendance) का विरोध किया।

'यह आदेश अतार्किक और अव्यावहारिक'

विरोध-प्रदर्शन के दौरान राकेश कुमार पाण्डेय ने कहा कि, 'यह आदेश पूरी तरह अतार्किक और अव्यावहारिक है। जब तक शिक्षकों की सभी मांगें मान नहीं ली जाती, हम किसी भी प्रकार के ऑनलाइन कार्य का बहिष्कार करेंगे। उन्होंने आगे कहा, राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ शिक्षकों के हितों के लिए हमेशा लड़ाई लड़ता रहती है। ऑनलाइन व्यवस्था द्वारा कार्य करने के निर्णय का तब तक समर्थन नहीं किया जाएगा। जब तक हमारी महत्वपूर्ण मांगे पूरी नहीं हो जाती, विरोध-प्रदर्शन का सिलसिला लगातार जारी रहेगा।'

शिक्षकों की ये है मांग

उन्होंने आगे कहा कि, 'उनकी महत्वपूर्ण मांगों में समय से जिले के भीतर और बाहर ट्रांसफर, कैशलेस चिकित्सा, मानक के अनुसार शिक्षक, पुरानी पेंशन, सामूहिक बीमा, सीसीएल, मेडिकल, 30 अर्जित अवकाश, 14 अर्ध दिवसीय अवकाश, राज्य कर्मचारियों के समान निःशुल्क चिकित्सा सुविधा, अनहोनी या मृत्यु होने पर शिक्षकों के परिवारों को आश्रित नौकरी व एक करोड़ रुपए का मुआवजा, वरिष्ठता सूची के आधार पर समय से प्रमोशन, शिक्षकों को गैर शैक्षिक कार्यों से मुक्ति, अवकाश के दिनों में लिए जाने वाले कार्यों के बाद अतिरिक्त अवकाश दिए जाने की व्यवस्था लागू किया जाए।

विरोध-प्रदर्शन में ये रहे उपस्थित

इस अवसर राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के पदाधिकारी मनोज द्विवेदी, शेष राम यादव,राम सिंह पाल, इश्तियाक अहमद, रमेश कुमार यादव, दिलीप शर्मा, रविन्द्र निगम, चंद्र भूषण दूबे, विवेक द्विवेदी, राजेश त्रिपाठी, राम नारायण दुबे, मुशीर अहमद सहित अमृत लाल, आनन्द मिश्रा, रुखसार आदि शिक्षक एवं शिक्षिकाएं मौजूद रहीं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story