×

Siddharthnagar News: SSB-पुलिस टीम की संयुक्त छापेमारी में मिली साठ क्विंटल सूखी मछली, किया गया जब्त

Siddharthnagar News: 43वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल की सीमा चौकी ककरहवा व पुलिस की संयुक्त छापेमारी के दौरान तस्करी के लिए इकठ्ठा कर के रखे 65 बोरी (साठ क्विंटल) सूखी मछली को जब्त किया गया है।

Intejar Haider
Published on: 10 Jan 2024 6:39 AM GMT
siddharthnagar news
X

सिद्धार्थनगर में एसएसबी-पुलिस टीम की संयुक्त छापेमारी में मिली सूखी मछली (न्यूजट्रैक)

Siddharthnagar News: 43वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल की सीमा चौकी ककरहवा व पुलिस की संयुक्त छापेमारी के दौरान तस्करी के लिए इकठ्ठा कर के रखे 65 बोरी (साठ क्विंटल) सूखी मछली को जब्त किया गया है। 60 क्विंटल सूखी मछली को उचित कागजी कार्यवाही के पश्चात सीमा शुल्क कार्यालय ककरहवा को सुपुर्द कर दिया गया है।

कमांडेंट उज्जवल दत्ता ने बताया कि डेरा- माधवपुर (पूर्वी) गाँव में सूखी मछली की बड़ी खेप को तस्करी के लिए इकठ्ठा कर रखे होने की जानकारी मिली थी। सूचना मिलने पर सीमा चौकी ककरहवा से एम.बी. सिंह, सहायक कमांडेंट के नेतृत्व में एसएसबी तथा पुलिस टीम के साथ बताये गए गुप्त स्थान पर पहुँचे। संयुक्त टीम द्वारा देखा गया कि भारत नेपाल सीमा के नजदीक डेरा-माधवपुर (पूर्वी) गाँव के इकबाल तथा मकबूल के खाली पड़ी जमीन तथा उनके घर के पीछे बोरियों को धान की पुआल में छिपा कर रखा गया है।

संयुक्त छापा दल द्वारा बोरियों को खोलकर देखा गया तो उसमें सूखी मछली मिली। संयुक्त टीम द्वारा सभी बोरियों को इकठ्ठा किया गया तो कुल 65 बोरी (60 क्विंटल) सूखी मछली बरामद हुई। संयुक्त दल द्वारा बरामद 65 बोरी (60 क्विंटल) सूखी मछली को उचित कागजी कार्यवाही के पश्चात सीमा शुल्क कार्यालय ककरहवा को सुपुर्द कर दिया गया। 43वीं वाहिनी कमांडेंट उज्जवल दत्ता ने बताया कि भारत नेपाल सीमा पर होने वाली तस्करी और अन्य अपराधों की रोकथाम के लिये नाका, पेट्रोलिंग के माध्यम से निरन्तर प्रयासरत है एवं अवैध रूप से हो रही तस्करी के सामान को जब्त किया जा रहा है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story