TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Siddharthnagar News: डीएम के नेतृत्व में आयोजित तहसील समाधान दिवस, मौके पर ही हए 15 शिकायतों का निस्तारण

Siddharthnagar News: अवलोकन के पश्चात डीएम द्वारा तत्काल जिला स्तरीय टीम बनाकर मौके का जांच कराने का निर्देश दिया।

Intejar Haider
Published on: 4 Nov 2023 12:03 PM GMT
Tehsil Solution Day organized under the chairmanship of DM
X

Tehsil Solution Day organized under the chairmanship of DM

Siddharthnagar News: तहसील बांसी में डीएम पवन अग्रवाल की अध्यक्षता एवं विधायक बांसी जय प्रताप सिंह की उपस्थिति में तहसील समाधान दिवस का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। तहसील समाधान दिवस के आयोजन के अवसर पर राजस्व, विकास, शिक्षा, पूर्ति एवं अन्य विभागों के शिकायतों की सुनवाई डीएम, एडीएम बांसी कुणाल तथा पुलिस विभाग से सम्बंधित शिकायतों की सुनवाई एसपी अभिषेक अग्रवाल द्वारा किया गया। डीएम द्वारा तहसील समाधान दिवस में पिछले समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों के आख्या का अवलोकन किया गया। अवलोकन के पश्चात डीएम द्वारा तत्काल जिला स्तरीय टीम बनाकर मौके का जांच कराने का निर्देश दिया।

डीएम ने उपस्थित सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिया कि तहसील समाधान दिवस में प्राप्त हो रही शिकायतों एवं आईजीआरएस पर प्राप्त शिकायतों का समय से एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित किया जाये। इसके साथ ही शिकायतकर्ता एवं विपक्षी दोनों के समक्ष जांच कर कार्यवाही किया जाये। उन्होंने कानूनगो एवं लेखपालों को निर्देश दिया कि भूमि संपत्ति रजिस्टर एवं भूमि विवाद रजिस्टर अवश्य बना ले। किसी भी विभाग का तहसील दिवस का कोई भी प्रकरण लम्बित नही होना चाहिए यदि किसी भी विभाग का प्रकरण लम्बित पाया जायेगा तो सम्बन्धित के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

68 प्रार्थना पत्र हुए प्रस्तुत, 15 का समाधान

सम्पूर्ण तहसील समाधान दिवस के आयोजन के अवसर पर कुल 68 प्रार्थना पत्र प्रस्तुत हुए। जिसमें राजस्व-26, पुलिस विभाग से सम्बन्धित-08, विकास-12, विद्युत-10, चकबन्दी-06, पूर्ति-04, सिंचाई विभाग-01, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन-01 प्रार्थना-पत्र प्रस्तुत हुए। डीएम द्वारा राजस्व-12 तथा विकास-03 कुल 15 प्रार्थना-पत्रों का मौके पर ही निस्तारित करा दिया गया। तहसील दिवस में प्राप्त शेष शिकायती प्रार्थना पत्रों को तीन दिवस के अन्दर शत-प्रतिशत निस्तारण की कार्यवाही सम्बन्धित विभाग के अधिकारी को सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया गया।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story