Siddharthnagar: बागेश्वर धाम की यात्रा पर पैदल निकले श्रद्धालु की वापसी पर हुआ स्वागत

Siddharthnagar: डुमरियागंज तहसील क्षेत्र में ग्राम बेवां (बजरंगी चौक) निवासी गणेश अग्रहरि ने 15 जुलाई को हनुमान मन्दिर बेवां (बजरंगी चौक) से अपनी पैदल यात्रा आरम्भ की

Intejar Haider
Published on: 25 Aug 2024 9:36 AM GMT
siddharthnagar news
X

बागेश्वर धाम की यात्रा पर पैदल निकले श्रद्धालु की वापसी पर स्वागत (न्यूजट्रैक)

Siddharthnagar News: डुमरियागंज तहसील क्षेत्र का एक युवक जो छतरपुर जिले के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल बागेश्वरधाम की महिमा से प्रभावित होकर उनके दर्शन के लिए पैदल यात्रा पर निकल पड़ा था। युवक का बागेश्वरधाम के दर्शन कर लौटने पर भव्य स्वागत अभिनंदन हुआ। युवक न े बताया कि रास्ते में उन्हें किसी प्रकार की भी कोई परेशानी नहीं हुई, यात्रा के दौरान जहां भी रुकता था, लोग बागेश्वर धाम की पैदल यात्रा की बात सुनते ही बड़े प्रेम भाव से स्वागत, सत्कार करते हुए काफी सम्मान देते थे।

डुमरियागंज तहसील क्षेत्र में ग्राम बेवां (बजरंगी चौक) निवासी गणेश अग्रहरि पुत्र स्व. देव नारायण (25 वर्ष) ने 15 जुलाई को हनुमान मन्दिर बेवां (बजरंगी चौक) से अपनी पैदल यात्रा आरम्भ की और 1 अगस्त को बागेश्वर धाम पहुंचकर दर्शन के बाद पैदल ही 24 अगस्त को घर वापस लौटे है। गणेश अग्रहरि के बागेश्वर धाम छतरपुर की 465 किलामीटर की पैदल यात्रा पूर्णकर दर्शन करने के बाद लौटने पर इंजीनियर कृष्णपाल मिश्रा व कन्हैयालाल अग्रहरि की अगुवाई में क्षेत्र के लोगों द्वारा काफी उत्साह के साथ गाजे बाजे और डीजे के साथ स्वागत किया। पैदल यात्रा से लौटे गणेश अग्रहरि ने बताया कि रास्ते में उन्हें किसी प्रकार की भी कोई परेशानी नहीं हुई, यात्रा के दौरान जहां भी रुकता था, लोग बागेश्वर धाम की पैदल यात्रा की बात सुनते ही बड़े प्रेम भाव से स्वागत, सत्कार करते हुए काफी सम्मान देते थे।

ये रहे उपस्थित

इस दौरान महंत अशोक दास, शिवपूजन अग्रहरि, मनीष मिश्रा, रामसुरेश, चिनकू विश्वकर्मा, सुनील मौर्या, पाले मिश्रा, अतुल मिश्रा, अमित मिश्रा, शिवम् मिश्रा, दुर्गेश, वंशीलाल, राजेश यादव, राम कृपाल चौरसिया आदि उपस्थित रहे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story