×

Siddharthnagar: अन्तर्जनपदीय बदमाश समेत दो बाइक चोर गिरफ्तार, मोटरसाइकिल व नशीली गोलियां बरामद

Siddharthnagar: एसओजी, सर्विलांस सेल व पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा जनपद में हुई बाइक चोरी की घटनाओं का खुलासा किया गया।

Intejar Haider
Published on: 29 Nov 2023 11:05 AM GMT
siddharthnagar news
X

सिद्धार्थनगर में अन्तर्जनपदीय बदमाश समेत दो बाइक चोर गिरफ्तार (न्यूजट्रैक)

Siddharthnagar News: एसओजी, सर्विलांस सेल व पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा जनपद में हुई बाइक चोरी की घटनाओं का खुलासा किया गया। 25 हजार रुपए का इनामी अन्तर्जनपदीय अभियुक्त व उसके गैंग के दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही 10 चोरी की मोटरसाइकिल व 200 नशीली गोली बरामद की गई हैं।

जनपद में हुई बाइक चोरी की घटनाओं के खुलासा के लिए पुलिस एसपी अभिषेक अग्रवाल द्वारा एसओजी, सर्विलांस सेल व पुलिस की एक विशेष टीम का गठन किया गया था। गठित टीम द्वारा बुद्धवार को चेकिंग के दौरान अहिरौली मोड़ से एक 25000 हजार का इनामिया अन्तर्जनपदीय अभियुक्त अजय सिंह को सफेद अपाची के साथ व उसके निशानदेही पर नेउरा कोठी बाग के पास से 2 अभियुक्तों को 9 चोरी की मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार किया गया। मोटरसाइकिलों के सम्बन्ध में जनपद के थानों व अन्य जनपदों से जानकारी की जा रही है।

पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि वह सिद्धार्थनगर तथा आस पास के जिलों से मोटरसाइकिल चोरी कर के नेपाल में बेचते हैं तथा उससे प्राप्त रकम आपस में बांट लेते हैं। अजय सिंह गिरोह का सरगना है जो चोरी करने के लिए घटनास्थल व बाइक चिह्नित करता है। उन्होंने विभिन्न जगहों से चोरी की गयी मोटरसाइकिलों को नेउरा कोठी बाग थाना मोहाना में इकठ्ठा किया था। इन मोटरसाइकिलों को नेपाल में बेचने की योजना थी।

इन्द्रेश कुमार मोटरसाइकिल मिस्त्री है जो चुराई हुई मोटरसाइकिलों के पुराने खराब पार्ट्स बदलकर नये कर देता था जिससे अच्छी कीमत मिल जाती है। अभियुक्त हजरत अली की बजहा चौराहे पर बाल काटने की दुकान है। हजरत अली की नेपाल में अच्छी जान पहचान होने के कारण ग्राहक खोजता था। अभियुक्त अजय सिंह के विरुद्ध सिद्धार्थनगर सहिंत विभिन्न जनपदों में 30 मुकदमों में पंजीकृत पाये गये है। अजय सिंह उपरोक्त नशीली गोली खाने का आदी है। वह नशीली गोलियां स्वयं भी खाता है तथा नेपाल में अपने साथियों को बेच देता था। एसपी ने पुलिस टीम को पांच हजार रुपए का नकद पुरस्कार दिया।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story