×

Siddharthnagar News: विकसित भारत संकल्प यात्रा में योजनाओं की दी जानकारी, शिविर में लोगों ने कराया स्वास्थ्य परीक्षण

Siddharthnagar News: पूर्व विधायक ने कहा कि विकसित भारत के लिए गरीबों, महिलाओं, किसानों और समाज के वंचित वर्गों का सशक्तिकरण आवश्यक है। उन्होंने मोदी योगी सरकार के लोक कल्याणकारी की भी चर्चा की।

Intejar Haider
Published on: 23 Dec 2023 6:45 AM GMT
Siddharthnagar News
X

विकसित भारत संकल्प यात्रा (Newstrack)

Siddharthnagar News: डुमरियागंज ब्लॉक क्षेत्र के ग्राम बयारा में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि "विकसित भारत संकल्प यात्रा आम आदमी के सपनों को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संकल्प और गारंटी है। यह सुनिश्चित करके लोगों के जीवन में परिवर्तन लाने में इसकी महत्वपूर्ण भूमिका है कि लाभ सभी नागरिकों तक पहुंचें और समग्र, समावेशी हों।

पूर्व विधायक ने कहा कि विकसित भारत के लिए गरीबों, महिलाओं, किसानों और समाज के वंचित वर्गों का सशक्तिकरण आवश्यक है। उन्होंने मोदी योगी सरकार के लोक कल्याणकारी योजनाओं पर विस्तृत चर्चा कर बताया कि सरकार के द्वारा चलाई जा रही महत्वाकांक्षी योजनाओं की संतृप्तीकरण व सेवाओं के विस्तार में जागरूकता बढ़ाने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। इससे योजनाओं का लाभ लक्षित लाभार्थियों तक समयबद्ध तरीके से पहुंचाया जा सके। इसके लिए सभी अधिकारियों को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी गई है। नगर पंचायत अध्यक्ष बढ़नीचाफा धर्मराज वर्मा ने सरकार की उपलब्धियों पर चर्चा किया।


कार्यक्रम विभिन्न योजनाओं के लगाए गए स्टाल

कार्यक्रम में स्वास्थ्य शिविर, आयुष्मान कार्ड, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, पीएम किसान सम्मान निधि, समाज कल्याण विभाग से संबंधित पेंशन योजनायें, राशन कार्ड, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना स्टाल, समेत स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत संचालित विभिन्न योजनाओं का स्टाल भी लगाया गया, इस दौरान स्वास्थ्य शिविर में ग्रामीणों ने अपना स्वास्थ्य परिक्षण कराया। कार्यक्रम में विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भी वितरित किया गया। इस दौरान सभी भारत को विकसित व समृद्ध बनाने का संकल्प लिया। इस दौरान अंकित त्रिपाठी, अमरेंद्र त्रिपाठी, जगदेव जयसवाल, संतोष सैनी, संतोष पासवान, उमेश सैनी, दरोगा दुबे आदि सहित भारी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित रहें।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story