Siddharthnagar News: इंडियन करेंसी के साथ पकड़ा गया युवक, अवैध तरीके से नेपाल से आ रहा था भारत

Siddharthnagar News: 43वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल की सीमा चौकी ककरहवा चेक पोस्ट पर तैनात जवानों ने अवैध तरीके से नेपाल से भारत ला रहे पचास हजार इंडियन करेंसी के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

Intejar Haider
Published on: 31 Oct 2023 10:21 AM GMT (Updated on: 31 Oct 2023 10:30 AM GMT)
siddharthnagar news
X

एसएसबी ने इंडियन करेंसी के साथ युवक को पकड़ा (न्यूजट्रैक)

Siddharthnagar News: 43वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल की सीमा चौकी ककरहवा चेक पोस्ट पर तैनात जवानों ने अवैध तरीके से नेपाल से भारत ला रहे पचास हजार इंडियन करेंसी के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। जवानों द्वारा उस व्यक्ति को इंडियन करेंसी और मोटरसाइकल के साथ गिरफ्तार कर सीमा शुल्क कार्यालय ककरहवा को सुपुर्द कर दिया गया है।

कमांडिंग अधिकारी आरके डोगरा ने बताया की चेक पोस्ट पर तैनात मुख्य आरक्षी सीता राम ओराँव के नेतृत्व में मुख्य आरक्षी राकेश रामचैरी, आरक्षी अनिल पटेल और आरक्षी वाला महेश के द्वारा चेक पोस्ट के रास्ते आने-जाने वाले लोगों की गहन रूप से तलाशी ली जा रही थी। इसी क्रम में चेक पोस्ट पर तैनात जवानों ने देखा कि एक व्यक्ति मोटरसाइकिल से नेपाल से भारत में प्रवेश करने के लिए चेक पोस्ट के समीप पहुंचा। जवानों द्वारा उस व्यक्ति को रोककर उसकी तलाशी ली गई जिसमें उसके पास से इंडियन करेंसी बरामद की गयी।

व्यक्ति से पूछताछ करने के दौरान उसने अपना नाम मो. अयूब (33) जिला सिद्धार्थनगर बताया। पैसों की गिनती की गयी तो कुल 50,000 इंडियन करेंसी प्राप्त हुए। उक्त व्यक्ति के पास से प्राप्त करेंसी से सम्बंधित कोई वैध कागजात नहीं था और न ही इन पैसों से सम्बंधित कोई संतोषजनक जानकारी बता पाया। तत्पश्चात चेक पोस्ट पर तैनात जवानों द्वारा उस व्यक्ति को करेंसी और मोटरसाइकल के साथ गिरफ्तार कर सीमा शुल्क कार्यालय ककरहवा को सुपुर्द कर दिया गया है। कमांडिंग अधिकारी आर के डोगरा ने बताया कि भारत नेपाल सीमा पर होने वाली तस्करी और अन्य अपराधों की रोकथाम के लिये नाका, पेट्रोलिंग के माध्यम से निरन्तर प्रयासरत है एवं अवैध रूप से हो रही तस्करी के सामानों को जब्त किया जा रहा है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story