×

OMG! गोरक्षकों से बचने के लिए OLX और Quikr पर बेच रहे गाय

Rishi
Published on: 3 Jun 2017 11:34 AM GMT
OMG! गोरक्षकों से बचने के लिए OLX और Quikr पर बेच रहे गाय
X

कानपुर : पशु बाजार में प्रतिबंध लगने और बवाली गौरक्षक दल से बचने के लिए अब विक्रेताओं ने ऑनलाइन बिक्री का तरीका अपना लिया है। ई-कामर्स साईट ओएलएक्स, क्विकर पर इन दिनों साहिवाल गाय का विज्ञापन चर्चा में है। जिसने यह पोस्ट किया है, उनका कहना है कि जो भी गाय लेने आये वह अपना आईडी कार्ड लेकर आये और साथ ही शपथपत्र दे की गाय का वध नहीं करेगा। इस गाय की कीमत 25 हजार रुपये रखी है।

ये भी देखें : केरल: कांग्रेस MLA ने बीफ खाकर तोड़ा व्रत, सरेआम गोकशी में 8 कांग्रेसी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के कानपुर में ‘गोरक्षा’ का अनूठा मामला सामने आया है। गाय मालिक विवेक शुक्ला ने साहीवाल नस्ल की दुधारू गाय ‘गौरी’ की तस्वीर ई-कामर्स साईट ओएलएक्स, क्विकर पर पोस्ट करने के साथ इसकी कीमत 25 हजार रूपये दर्ज की है। इसके साथ यह शर्त भी रखी है, कि गाय के खरीददार को अपनी आईडी प्रूफ भी देने होगें। ताकि इस बात की तस्दीक की जा सके की गाय पालने के लिये खरीदी जा रही है, गोकशी करने के लिये नहीं।

विवेक के मुताबिक गाय की ऑनलाइन ब्रिकी की शुरूआत मवेशी बाजार को दलालों के चंगुल से भी आजादी दिलायेगी। इसके अलावा रास्ते में तथाकथित गौरक्षकों के हमले से भी बचा जा सकेगा।

किदवई नगर से गाय खरीदने पहुंचे प्रखर ने बताया की ओएलएक्स पर विज्ञापन देखकर गाय खरीदने आया हूँ। पच्चीस हजार से कम में नहीं मिल रही है, क्योंकि यह अच्छी नस्ल की गाय है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story