×

आरोप लगाओ और भागो बना विपक्ष का सियासी एजेंडा: सिद्धार्थ नाथ सिंह

उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता तथा स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने सपा मुखिया व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के यूपी की स्वास्थ्य सेवाओं की बदहाली के आरोप पर पलटवार करते हुये कहा है कि विपक्ष ने आरोप लगाने के नए-नए तरीके सीख लिए हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 21 Jun 2019 4:56 PM GMT
आरोप लगाओ और भागो बना विपक्ष का सियासी एजेंडा: सिद्धार्थ नाथ सिंह
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता तथा स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने सपा मुखिया व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के यूपी की स्वास्थ्य सेवाओं की बदहाली के आरोप पर पलटवार करते हुये कहा है कि विपक्ष ने आरोप लगाने के नए-नए तरीके सीख लिए हैं तथा आरोप लगाओ और भागो को अपना सियासी एजेंडा बना लिया है।

ई डिस्ट्रिक्ट परियोजना के तहत शुक्रवार को जनपद मेरठ के लेखपालों को लैपटॉप वितरण के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि अखिलेश यादव बिना अपने गिरेबान में झांके दूसरों पर आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने अखिलेश यादव पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अखिलेश सरकार के समय 108 एम्बुलेंस सर्विस का 50 करोड़ रुपये से ज्यादा का बकाया था जिसका भुगतान योगी सरकार ने किया है। 108 सेवा को और बेहतर बनाने के लिए 712 नई एंबुलेंस शुरू की गई हैं।

यह भी पढ़ें…3.6 करोड़ कर्मचारियों को तोहफा देगी मोदी सरकार, इस दिन से होगी लागू

उन्होंने कहा कि अखिलेश के मुख्यमंत्रित्वकाल के दौरान एडवांस लाइफ सपोर्ट सिस्टम से लैस एंबुलेंस जो केंद्र द्वारा उन्हें दी जा रही थीं, वो उन्हें लेना नहीं चाह रहे थे क्योंकि उस पर समाजवादी नाम नहीं लिखा जा सकता था। यूपी में भाजपा की सरकार बनते ही हर जिले में दो-दो करके 150 एडवांस लाइफ सपोर्ट सिस्टम से लैस एंबुलेंस भेजीं। 2019 में स्वास्थ्य विभाग के बेड़े में इस तरह की 100 और एंबुलेंस शामिल की गई हैं। दवाइयों की खरीद में जो भ्रष्टाचार होता था उसको रोकने के लिए हमने यूपी मेडिकल सप्लाइज कॉरपोरेशन बनाया और आज दवाइयों की आपूर्ति में 60-65% सुधार आया है तथा भ्रष्टाचार रुका है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि शायद अखिलेश भूल गए हैं कि उन्होंने केवल छोटे-बड़े अस्पतालों के ढांचे ही खड़े किए लेकिन उनमे डॉक्टर नहीं पहुंचाए। योगी सरकार ने दो सालों में चार हजार डॉक्टरों की तैनाती इन अस्पतालों में की है तथा अनेक स्वास्थ्य सेवाएं जैसे सी टी स्कैन, अल्ट्रासाउंड, डिजिटल एक्स-रे, आधुनिक पैथालॉजी लैब सेंटर इन दो सालों में उपलब्ध कराई हैं।

यह भी पढ़ें…मुलायम सिंह फिर पीजीआई में हुए भर्ती, डॉक्टरों ने किए अल्ट्रासाउंड व लिवर संबंधी टेस्ट

जहां पर डॉक्टर नहीं पहुंच सकते वहां पर टेली-कंसलटेशन, टेली-मेडिसिन के माध्यम से सेवाएं उपलब्ध कराई गई हैं। 170 मोबाईल मेडिकल यूनिट्स के माध्यम से सेवाएं दूर दराज के इलाकों में उपलब्ध कराई गई हैं। प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में देश और प्रदेश में आज गरीब को आसानी से स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध हो रही हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story