Army Truck Accident: दुर्घटना में शहीद हुआ मुजफ्फरनगर का लाल, पूरे गांव में शोक की लहर

Sikkim Army Truck Accident: सिक्किम में हुए एक हादसे में सेना के काफिले का एक ट्रक खाई में गिर गया था।

Amit Kaliyan
Published on: 24 Dec 2022 9:24 AM GMT
Army soldier of Muzaffarnagar martyred in an accident in Sikkim
X

 मुजफ्फरनगर: सिक्किम में दुर्घटना में शहीद हुआ मुजफ्फरपुर का सेना का जवान, लोकेश कुमार सहरावत

Sikkim Army Truck Accident: सिक्किम में शुक्रवार को हुए एक दुःखद हादसे में सेना के काफिले का एक ट्रक खाई में गिर (Road Accident) गया था। इस हादसे में 16 जवानों की जान चली गई थी। हादसे में उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद के भोपा थाना क्षेत्र के गांव यूसुफपुर पुर निवासी नायक लोकेश कुमार सहरावत (Lokesh Kumar Sehrawat) भी शहीद हो गए थे। घटना के बाद जैसे ही सूचना शहीद नायक लोकेश कुमार के गांव यूसुफपुर में पहुंची तो मानो गांव में शोक की लहर दौड़ गई। घटना के बाद से शहीद हुए नायक के परिवार का रो रो कर बुरा हाल है। शहीद का पार्थिव शरीर देर रात तक उनके पैतृक गांव यूसुफपुर में पहुँचने की उम्मीद है। पूरे सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक यूसुफपुर निवासी किसान उदयवीर सिंह के इकलौते पुत्र शहीद लोकेश कुमार 9 साल पहले 25 ग्रेनेडियर्स में भर्ती हुए थे।10 दिन पहले ही वे छुट्टी काट कर ड्यूटी पर लौटे थे। उनके परिवार में उनके पिता उदयवीर सिंह के अलावा मां कुसुम और पत्नी तनु के साथ साथ शहीद की एक बहन रश्मि भी है। वहीं, घटना की सूचना पर प्रदेश सरकार में स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल भी शहीद के गाँव युसुफपुर पहुँचे।उन्होंने गमगीन माहौल में शहीद के परिवार से बातचीत कर उन्हें ढांढस बंधाने का काम किया।

सहादत में पूरा गांव दुखी

इस दौरान मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने बातचीत करते हुए कहा कि निश्चित रूप से जो जवान देश की सीमा पर लगातार परिश्रम करते हैं चाक-चौबंद रहते हैं उसी में जवान शहीद हुआ है। जिसकी सहादत में पूरा गांव पूरा जनपद बहुत दुःखद विषय है।

शहीद लोकेश कुमार 2013 में भर्ती हुआ था

शहीद लोकेश कुमार के एक पारिवारिक भाई विजय कुमार सहरावत ने बताया कि हादसा को लेकर हेड क्वार्टर से फोन आया था। उन्होंने बताया था कि इस तरीके से हादसा हो गया है। शहीद लोकेश कुमार 2013 में भर्ती हुआ था। इनकी दो-तीन साल पहले ही शादी हुई थी इनके बच्चा कोई नहीं है बहुत बड़ा गम है गांव में अधिकारी आएंगे अभी थाना अध्यक्ष ही आए थे अभी 9 तारीख में ही छुट्टी से गया था लोकेश यह सैनिक के पद पर तैनात था।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story