×

Mayawati Birthday: मायावती की बर्थडे पर बजेगा कैलाश खेर का गाना

Mayawati Birthday: बसपा की अध्यक्ष मायावती का 15 जनवरी को जन्मदिन है। इस मौके पर मायावती को सम्मानित करने के लिए प्रसिद्ध गायक कैलाश खेर का गाया गीत बजेगा।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 11 Jan 2023 3:09 PM GMT
BSP supremo Mayawati
X

बीएसपी सुप्रीमो मायावती (Pic: Social Media)

Mayawati Birthday: बहुजन समाज पार्टी ने अपनी पार्टी अध्यक्ष मायावती को 15 जनवरी को उनके जन्मदिन पर सम्मानित करने के लिए एक गीत बनवाया है। इस गीत को गया है प्रसिद्ध गायक कैलाश खेर ने और इसमें बहनजी का खूब यशोगाथा किया गया है। ये पहली बार है जब इस तरह कोई गीत रिकार्ड करवाया गया है।

जन्मदिन पर बजेगा गीत

इस गीत को बसपा की सभी स्थानीय इकाइयों को वितरित किया गया है। ये गीत मायावती के जन्मदिन का जश्न मनाने के लिए आयोजित पार्टी कार्यक्रमों में बजाया जाएगा। गाने की शुरुआत मायावती को बड़े वैश्विक नेताओं में से एक होने के लिए बधाई देने से होती है। गाने के बोल हैं - "देश की सारी हस्तियों में बहना का पहला मुकाम है, विश्व के महान नेताओं में माया बहन का नाम है।"

आयरन लेडी

खेर ने गाया है - "हिम्मत और सहस के कारण आयरन लेडी कहलाती है, भारत की जनता उनको देवी का रूप समझती है।" गीत में कहा गया है कि मायावती के लिए कुछ भी असंभव नहीं है - "नामुमकिन कोई काम नहीं जो माया बहन ना कर पाए, ठान ले मन में, चांद सितारे तोड़ जमीन पर ले आए"। मायावती को समस्त समाज की रक्षक करते हुए कहा गया है कि 'सर्व समाज की तुम उद्धारक" और "सर्व धर्म की रक्षक हो।"

दिल्ली की टीम ने लिखा है गीत

बताया जाता है कि गाने को दिल्ली में एक टीम ने लिखा है और उसी ने गायक का चयन किया है। ये टीम कौन है, यह स्पष्ट नहीं है।

जनकल्याणकारी दिवस

बीते वर्षों की तरह इस बार भी बसपा मायावती के जन्मदिन को "जन कल्याणकारी दिवस" के रूप में मनाएगी। उत्तर प्रदेश में पार्टी इकाइयां कार्यक्रम आयोजित करेंगी जिसमें गरीबों को फल, अन्य खाद्य सामग्री और कंबल बांटे जाएंगे। गरीब परिवारों की महिलाओं को साड़ियां बांटी जाएंगी जबकि बच्चों को किताबें और स्टेशनरी दी जाएंगी। कैलाश खेर का गाना दलित झुग्गियों और ग्रामीण क्षेत्रों में आयोजित कार्यक्रमों में बजाया जाएगा। अन्य राज्यों में समारोह राज्य मुख्यालयों और मंडल मुख्यालयों पर आयोजित किए जाएंगे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story