×

सिराज ने लगाया गंभीर आरोप, कहा- कांग्रेस को पतन की ओर ले जा रही प्रियंका गांधी

कांग्रेस नेता ने कहा कि जब से पार्टी की बागडोर प्रियंका गांधी के हाथों में आयी हैं पार्टी लगातार पतन की ओर जा रही है।

Kapil Dev Maurya
Reporter Kapil Dev MauryaPublished By Chitra Singh
Published on: 4 May 2021 3:07 PM GMT
सिराज ने लगाया गंभीर आरोप, कहा- कांग्रेस को पतन की ओर ले जा रही प्रियंका गांधी
X

सिराज मेंहदी-प्रियंका गांधी वाड्रा (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

जौनपुर: वरिष्ठ नेता एवं पूर्व एमएलसी सिराज मेंहदी ने पांच राज्यों के विधानसभा नतीजों और उत्तर प्रदेश में हुए पंचायत चुनावों (Panchayat Election) में कांग्रेस (Congress) के खराब और शर्मनाक प्रदर्शन पर सवाल खड़ा करते हुए केंद्रीय नेतृत्व को सीधे तौर पर ज़िम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि देश में कांग्रेस की निरन्तर घटती लोकप्रियता कांग्रेसी जनों लिए चिंता का विषय है।

यूपी के पंचायत चुनाव की चर्चा करते हुए कहा कि पंचायत चुनाव लड़ाने की कमान राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने अपने हाथ में ले रखी थी और इसके लिए लगातार लोगों से सम्पर्क भी कर रही थी। फिर इतने खराब नतीजों का आना न केवल पार्टी बल्कि सभी के लिए चिंता का विषय है।

दूसरी राजनीतिक पार्टियों के सामने कांग्रेस बना बौना

मेंहदी ने कहा कि पंचायत चुनाव प्रदेश के आगामी विधान सभा चुनाव की दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण होते है। ऐसे में वरिष्ठ नेता और प्रदेश अध्यक्ष अजय प्रताप उर्फ लल्लू सिंह ने यह कह कर कि पंचायत चुनाव कांग्रेस की प्राथमिकता में नहीं था, पार्टी को दूसरी राजनीतिक पार्टियों के सामने बौना बना दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जैसी राष्ट्रीय दल के मुकाबले प्रदेश स्तरीय समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बेहतर प्रदर्शन ने यू पी में पार्टी के कद को और छोटा बना दिया है ।

सिराज मेंहदी (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

नेताओं से तत्काल जवाब-तलब करें- मेंहदी

उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव के नतीजों को केंद्रीय नेतृत्व को उन नेताओं से तत्काल जवाब-तलब करना चाहिए, जिन्हें उम्मीदवारों के चयन और लड़ाने की ज़िम्मेदारी दी गई थी साथ ही पांच राज्यों के विधान सभा चुनावों में खराब एवं शर्मनाक प्रदर्शन के लिए सेंट्रल लीडरशिप को ज़िम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस हित में बड़ा फैसला ले कर नज़ीर पेश करना चाहिए। कांग्रेस नेता ने कहा कि जब से पार्टी की बागडोर प्रियंका गांधी के हाथों में आयी हैं पार्टी लगातार पतन की ओर जा रही है। ऐसे में पार्टीजनों की मांग है कि नैतिकता के आधार पर उन्हें पद त्याग देना चाहिए ।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story