×

Pankaj Patel Resigns: सिराथू विधायक पल्लवी पटेल के पति ने दिया इस्तीफा, कृष्णा पटेल से मतभेद की चर्चा तेज

Pankaj Patel Resigns: यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को शिकस्त देने वाली पल्लवी पटेल के पति पंकज पटेल ने अपना दल कमेरावादी के अपने राष्ट्रीय महासचिव के पद और पार्टी दोनों से इस्तीफा दे दिया है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 8 May 2022 6:15 AM GMT (Updated on: 8 May 2022 6:31 AM GMT)
Pallavi Patel husband Pankaj Patel
X

सिराथू विधायक पल्लवी पटेल के पति पंकज पटेल (फोटो-सोशल मीडिया)

Pankaj Patel Resigns: सिराथू विधानसभा सीट से सपा गठबंधन के साथ चुनाव लड़ते हुए यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को शिकस्त देने वाली पल्लवी पटेल के पति पंकज पटेल (Pallavi Patel husband Pankaj Patel) ने अपना दल कमेरावादी के अपने राष्ट्रीय महासचिव के पद और पार्टी दोनों से इस्तीफा (Pankaj Patel resigns) दे दिया है।

पंकज पटेल के इस निर्णय के पीछे अपना दल (के) की राष्ट्रीय अध्यक्ष और पल्लवी पटेल की मां कृष्णा पटेल के साथ उनके कुछ आपसी मतभेद बताए जा रहे हैं। हालांकि, पंकज पटेल के पार्टी से इस्तीफे के बीच यह खबर भी सामने आ रही है कि वह पूर्व में आरएसएस के सक्रिय सदस्य रह चुके हैं और संघ के कई कार्यक्रमों में सक्रियता से हिस्सा ले चुके हैं।

अपना दल (के) की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल और उनके दामाद पंकज पटेल के बीच आपसी मतभेद का असल कारण अभी तक सामने नहीं आया है लेकिन ऐसा बताया जा रहा है कि बीते कई दिनों से यह मतभेद चला आ रहा था और आखिरकार पंकज पटेल ने राष्ट्रीय महासचिव पद और पार्टी दोनों से इस्तीफा दे दिया है।

अपना दल के संस्थापक और पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष स्व० सोनेलाल पटेल की मृत्यु के बाद से पटेल परिवार में उनकी विरासत और अन्य मुद्दों को लेकर जंग जैसा माहौल है। बीते समय में माता कृष्णा पटेल और बेटी अनुप्रिया पटेल के बीच कलह के चलते ही पार्टी के दो धड़े हो गए हैं, जिसमें अपना दल (सोनेलाल) के राष्ट्रीय अध्यक्ष केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के पति आशीष पटेल हैं वहीं उनकी मां कृष्णा पटेल अपना दल (कमेरावादी) की राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं।

आपको बता दें कि पल्लवी पटेल तीन बहनों में सबसे बड़ी हैं और उनके पिता सोनेलाल की मृत्यु ने उन्होनें ही समस्त करोबार व अन्य की कमान संभाली लेकिन समय के साथ बढ़ते मतभेद ने पूरे परिवार को एक दूसरे के खिलाफ खड़ा कर दिया है। तीनों बहनों में सबसे छोटी अमन पटेल ने भी कुछ समय पहले ही बड़ी बहन पल्लवी पटेल पर पिता की संपत्ति को गैर-कानूनी रूप से हथियाने की कोशिश का आरोप लगाया था।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story