उत्पीड़न केस: स्वामी चिन्मयानंद के बुरे दिन शुरू, SIT ने दागे कई सवाल

पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ उत्पीड़न के आरोपों की जांच कर रही (एसआईटी) शनिवार को एसएस लॉ कॉलेज पहुंची और हॉस्टल की भी जांच की। इसके अलावा एसआईटी मुमुक्षु आश्रम भी गई जहां उसने स्वामी चिन्मयानंद से कई सवाल पूछे।

शाहजहांपुर: पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ उत्पीड़न के आरोपों की जांच कर रही (एसआईटी) शनिवार को एसएस लॉ कॉलेज पहुंची और हॉस्टल की भी जांच की। इसके अलावा एसआईटी मुमुक्षु आश्रम भी गई जहां उसने स्वामी चिन्मयानंद से कई सवाल पूछे। यूपी के शाहजहांपुर में एसएस लॉ कॉलेज की एलएलएम की छात्रा ने स्वामी चिन्मयानंद पर कई सनसनीखेज आरोप लगाए हैं।

यह भी पढ़ें…सुन लो पाकिस्तान, भारत से पहले इन देशों के मिशन भी हुए हैं फेल

छात्रा के उत्पीड़ने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया था और छात्रा को बुलाया था। पुलिस ने लापता छात्रा को बरामद कर सीधे सुप्रीम कोर्ट में पेश किया, जहां छात्रा के 12 सितंबर तक दिल्ली में रहने की व्यवस्था की गई।

इसके साथ ही देश की सर्वोच्च अदालत ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को निर्देश दिया कि वह छात्रा के पिता और स्वामी चिन्मयानंद के वकील की ओर से दर्ज मुकदमों की जांच के लिए एसआईटी का गठन करें।

यह भी पढ़ें…चंद्रयान 2: मिशन पूरा न होने पर रो पड़े ISRO चीफ, PM ने दिया कंधा, वीडियो वायरल

सरकार ने आईजी नवीन अरोड़ा के नेतृत्व में एसआईटी गठन किया जो अब इस मामले की जांच कर रही है। शुक्रवार को ही एसआईटी शाहजहांपुर पहुच गई और जांच-पड़ताल शुरू कर दी। पहले दिन एसआईटी ने स्वामी चिन्मयानंद से एक गेस्ट हाउस में लगभग एक घंटे तक पूछताछ की।

इसके बाद शनिवार को एसआईटी ने एसएस लॉ कॉलेज जाकर जांच की। छात्रा जिस हॉस्टल के कमरे में रहती थी, उसकी भी जांच की गई। स्वामी चिन्मयानंद से भी एसआईटी ने फिर से सवाल जवाब किए हैं।