×

Sitapur News: सीतापुर में धर्मांतरण, चार विदेशी सहित 10 हिरासत में, पुलिस पूछताछ में जुटी

Sitapur: ईसाई धर्म के प्रचार प्रसार को लेकर पुलिस ने दंपति उसके चार ब्राजील के साथियों सहित 10 लोगों को हिरासत में लिया है।

Sami Ahmed
Report Sami Ahmed
Published on: 19 Dec 2022 2:55 PM GMT
Sitapur News
X

सीतापुर में धर्मांतरण

Sitapur News: सीतापुर में धर्मांतरण कराए जाने का एक मामला सामने आया है, जिसमें ईसाई धर्म के प्रचार प्रसार को लेकर गांव के करीब चार सौ लोगो को बुलाया गया था। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दंपति उसके चार ब्राजील के साथियों सहित 10 लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने इन सभी के पास से पासपोर्ट भी बरामद किए हैं। मतांतरण कराए जाने के मामले को लेकर पुलिस अधिकारियों सहित LIU के अधिकारी पूछताछ में जुटे हुए है। मतांतरण कराए जाने का यह सनसनी खेज मामला सदरपुर थाना क्षेत्र के शाहबाजपुर का है।

ये है मामला

बताते चलें कि जौनपुर का रहने वाला डेविड जो कि लखनऊ में रहता है उसने गांव में कुछ जमीन लेकर करीब 2 से 3 वर्ष पूर्व एक चर्च बनवाया था जहां वह अक्सर आता जाता रहता था। डेविड के द्वारा बनवाए गए चर्च में हमेशा कुछ न कुछ लोग बाहर से हमेशा आया करतें थे। रविवार रात को डेविड तथा उसकी पत्नी रिंकी गैकवर्ड ने धर्म के प्रचार प्रसार के लिए एक बड़ा आयोजन गांव में किया था जिसमे शाहबाजपुर सहित आसपास के गांवों के करीब तीन से चार सौ लोगों को बुलाया गया था। जिसमें लोगो के खाने पीने के सामान के साथ साथ उपहार भी लाए गए थे। लेकिन इसी बीच गांव के ही किसी शख्स ने कार्यक्रम में मतांतरण कराए जाने की शिकायत पुलिस को कर दी। सूचना पाकर भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा। पुलिस ने डेविड उसकी पत्नी गैंकवार्ड सहित उसके चार ब्राजील के साथियों सहित 10 लोगो को हिरासत में ले लिया और सभी को थाने ले लोगो का मतांतरण कराए जाने सूचना मिलते ही पुलिस व LIU के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। अधिकारी देर रात तक सभी से पूछताछ करते रहे।

चार लोग ब्राजील के रहने वाले हैं: एएसपी

वहीं इस पूरे मामले को लेकर एएसपी एन पी सिंह का कहना है कि सभी 10 लोगों को हिरासत में लिया गया था उसमें दो लोगों से पूछा की गई तो वह भारतीय हैं। उनके साथ में चार लोग ब्राजील के रहने वाले हैं। सभी से पूछताछ की जा रही है उनके पासपोर्ट भी चेक किए गए हैं। आरोप यह था कि यह लोग गांव के भोले भाले लोगों को प्रलोभन देकर इस तरह का कार्य कर रहे हैं मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और पूरे मामले की जांच की जा रही है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story