×

सीतापुर: क्रेडिट कार्ड और CM की पसंदीदा योजना धराशाई, DM की अफसरों को फटकार

किसानों के मसले पर बैंकों के स्तर पर होने वाली ढिलाई पर डीएम विशाल भारद्वाज ने गहरी नाराजगी जताई है। कलेक्ट्रेट सभागार में बैंकर्स की जिला स्तरीय समीक्षा समिति की बैठक में डीएम ने निर्देश दिये कि बैंकों के माध्यम से संचालित योजनाओं का पूरा लाभ जनता को मिले यह सुनिश्चित किया जाये।

Newstrack
Published on: 28 Dec 2020 2:58 PM GMT
सीतापुर: क्रेडिट कार्ड और CM की पसंदीदा योजना धराशाई, DM की अफसरों को फटकार
X
सीतापुर: डीएम ने बैंक अफसरों को लगाई फटकार

सीतापुर: किसानों के मसले पर बैंकों के स्तर पर होने वाली ढिलाई पर डीएम विशाल भारद्वाज ने गहरी नाराजगी जताई है। कलेक्ट्रेट सभागार में बैंकर्स की जिला स्तरीय समीक्षा समिति की बैठक में डीएम ने निर्देश दिये कि बैंकों के माध्यम से संचालित योजनाओं का पूरा लाभ जनता को मिले यह सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने 20 प्रतिशत से कम एसीपी वाले बैंकों को तत्काल सुधार के निर्देश दिये।

ये भी पढ़ें: कानपुर में मेगा लेदर कल्स्टर की स्थापना को मंजूरी, 5850 करोड़ रुपये का होगा निवेश

इन बैंकों के खिलाफ आख्या प्रेषित करने के निर्देश

किसान क्रेडिट कार्ड वितरण में खराब प्रगति पर यूनियन बैंक ऑफ़ इण्डिया, सिन्डीकेट बैंक, ओरियन्टल बैंक ऑफ़ कामर्स, पंजाब एवं सिंध बैंक, आन्ध्रा बैंक, यूनाईटेड बैंक आदि बैंकों के विरूद्ध आख्या प्रेषित करने के निर्देश लीड बैंक मैनेजर को दिये। उन्होंने कहा कि केसीसी जारी करने का लक्ष्य माह जनवरी में ही पूर्ण कर लिया जाये। पीएम स्वनिधि योजना के अन्तर्गत तत्काल ऋण वितरण सुनिश्चित कराने एवं आवेदन पत्र प्रेषित कराने के निर्देश दिये। एक जनपद एक उत्पाद में खराब प्रगति पर उपायुक्त उद्योग को कड़े निर्देश दिये कि बैंकों से समन्वय स्थापित करते हुये तत्काल सुधार करें।

ये भी पढ़ें: अब ATM को लूट से बचाएगा डायल 112, बैंकों को मिलेगी ये सुविधा

एनआरएलएम के तहत गठित स्वयं सहायता समूहों के खाते खुलवाये जाने हेतु भी बैंकों को निर्देशित किया। साथ ही दुग्ध उत्पादों में किसान क्रेडिट कार्ड हेतु आवंटित लक्ष्य के सापेक्ष खराब प्रगति पर कड़े निर्देश दिये कि इसमें तत्काल सुधार कराया जाये। जिलाधिकारी ने कहा कि शासन की प्राथमिकता वाली योजनाओं का मुख्य उद्देश्य रोजगार का सृजन करना है इसलिये बैंकर्स इसे प्राथमिकता के आधार पर करना सुनिश्चित करें। बैठक के दौरान विधायक बिसंवा महेन्द्र सिंह यादव, लीड बैंक मैनेजर सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट: पुतान सिंह

Newstrack

Newstrack

Next Story