×

Sitapur: भूमाफिया रमन साहनी की 7 करोड़ की संपत्ति की कुर्क, DM और SP ने की कार्रवाई

Sitapur: आज डीएम अनुज सिंह व एसपी घुले सुशील चंद्रभान के निर्देश पर भू माफिया रमन साहनी की 7 करोड़ की संपत्ति कुर्क की गई है

Sami Ahmed
Report Sami Ahmed
Published on: 1 July 2022 4:57 PM GMT
Sitapur News In Hindi
X

भूमाफिया गैंगस्टर के आरोपी की संपत्ति पर कुर्की का नोटिस लगाते अधिकारी। 

Sitapur: सीतापुर में अपराधियों पर जिला व पुलिस प्रशासन का हंटर लगातार जारी है। आज डीएम अनुज सिंह (DM Anuj Singh) व एसपी घुले सुशील चंद्रभान (SP Ghule Sushil Chandrabhan) के निर्देश पर भू माफिया रमन साहनी की 7 करोड़ की संपत्ति कुर्क की गई है। यह कार्रवाई देहात कोतवाली इलाके (Dehat Kotawali) के टेढवा चिलौला में की गई।

गैंगस्टर एक्ट के तहत की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई

बताते चले कि जिला व पुलिस प्रशासन के द्वारा भू माफिया रमन साहनी कि कई संपत्तियों को कुर्क कर चुका है यह कार्रवाई 14 (1) गैंगस्टर एक्ट के तहत की गई है। पुलिस के मुताबिक रमन साहनी के द्वारा एक संगठित गिरोह बनाकर लोगों को डरा धमका कर साथ ही फर्जी दतावेजो को बनाकर दूसरो की जमीनों पर कब्जा करके जमीनों की खरीद-फरोख्त करने का काम किया जाता है।

बता दें कि रमन साहनी के संगठित गिरोह के तीन सदस्यों को पहले ही पुलिस गैंगस्टर एक्ट के तहत सरोज अवस्थी रमन साहनी के पुत्र सहित तीन लोगों को पहले ही जेल भेज चुकी है । सीओ सिटी पीयूष सिंह ने बताया कि रमन साहनी सहित जनपद के जो भी माफिया हैं उन पर यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

आरोपी कोतवाली नगर सीतापुर में गैगेस्टर सहित लगभग डेढ़ दर्जन आपराधिक मामले दर्ज

पुलिस के अनुसार रमन साहनी भूमाफिया गैंगेस्टर का अपराधी है। संगठित गिरोह बनाकर कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर धोखाधड़ी करके दूसरों की जमीन पर कब्जा करना तथा जालसाजी करके सम्पत्ति व दूसरे की भूमि को हड़प लेना इसका पेशा है। इसके विरुद्ध कोतवाली नगर सीतापुर में गैगेस्टर सहित लगभग डेढ़ दर्जन आपराधिक मामले दर्ज है।

इसके द्वारा पीड़ित लोग भय/आतंक आदि के कारण कई प्रकरणों में शिकायत भी नही करते है। इस शातिर अपराधी के कृत्यों पर रोक लगाने के लिए राजस्व/पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा आपराधिक कृत्यों से प्राप्त की गयी लगभग नौ जमीनों जिनकी बाजार वैल्यू करीब 7 करोड़ रुपये आंकी गई है, को जब्त किया गया है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story