Sitapur: महिलाओं ने विकास भवन में बोला हल्ला, मनरेगा में फर्जीवाड़े व बकाया भुगतान को लेकर प्रदर्शन

Sitapur: सीतापुर में मनरेगा में फर्जीवाड़ाव बकाया भुगतान को लेकर महिलाओं ने शुक्रवार को हल्ला बोला। महिलाओं ने सड़क से लेकर विकास भवन तक जमकर प्रदर्शन किया।

Sami Ahmed
Report Sami Ahmed
Published on: 22 July 2022 10:09 AM GMT
Sitapur News In Hindi
X

महिलाओं ने विकास भवन में बोला हल्ला

Sitapur: सीतापुर में मनरेगा में फर्जीवाड़ा (Fake in MNREGA) व बकाया भुगतान को लेकर महिलाओं ने शुक्रवार को हल्ला बोला। महिलाओं ने सड़क से लेकर विकास भवन तक जमकर प्रदर्शन किया, जिसमें हजारों महिलाओं ने विकास भवन में घुसकर प्रदर्शन किया। गीत संगीत के माध्यम से महिलाओं ने अपनी बात रखी। महिलाओं के इस प्रदर्शन के बावजूद भी कोई भी अधिकारी उनकी बात सुनने मौके पर नहीं पहुंचा। वहीं बारिश भी महिलाओं के जोश को रोक न सकी। बारिश होने के बावजूद भी महिलाएं लगातार अपनी आवाज को बुलंद करती रही। महिलाओं के इस प्रदर्शन को देखते हुए भारी पुलिस बल विकास भवन पहुंच गया।

विकास भवन का कामकाज रहा ठप

महिलाओं ने यह धरना प्रदर्शन करीब 12:30 बजे शुरू किया देखते-देखते 5 से 6 घंटे तक विकास भवन प्रदर्शनकारी महिलाओं के हाथों में रहा। इस दौरान विकास भवन का कामकाज ठप रहा। धरना प्रदर्शन को लेकर संगतिन किसान मजदूर संगठन (farmer labor organization) की अध्यक्ष ऋचा सिंह (President Richa Singh) का कहना है कि हम मनरेगा के मुद्दे को लेकर आए हैं पिछले लंबे समय से मनरेगा में गड़बड़ी चल रही है।


जब मजदूर काम मांगता है तब काम नहीं मिलता है: ऋचा सिंह

ऋचा सिंह ने कहा कि जब मजदूर काम मांगता है तब काम नहीं मिलता है। जब वह जॉब कार्ड बनवाना चाहता है तो उसका जॉब कार्ड नहीं बनता। 2006 में जॉब कार्ड बना है जो बच्चा 15 साल का था आज 30 साल का हो गया है। जॉब कार्ड नहीं बना है। तकनीकी दिक्कतों के चलते मजदूर परेशान है। मछरेहटा ब्लाक में एक तालाब है जिसमे पानी भरा हुआ है। और सरकारी कागजो पर उसका पैसा निकाल लिया गया। मजदूरों का करोड़ों रुपया जिले में बकाया है लेकिन प्रशासन सुनने को तैयार नही है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story