×

Sitapur News: सीतापुर में 3 छात्राओं की आत्महत्या बनी रहस्य, चौथी ने काटी नस, पुलिस का भी दिमाग हिला

Sitapur News: सीतापुर के एक ही कॉलेज की तीन छात्राओं ने हफ्ते भर में आत्महत्या कर ली। सुसाइड का रहस्य गहराता जा रहा है। चौथी लड़की ने अपनी नस काट ली। जांच जारी है।

aman
Written By aman
Published on: 26 Dec 2022 2:40 PM GMT
Sitapur News
X

सीतापुर का वो कॉलेज जहां की छात्राओं ने की आत्महत्या (Social Media) 

Sitapur News: यूपी के सीतापुर जिला स्थित एक कॉलेज इन दिनों सुर्ख़ियों में है। इस कॉलेज में एक के बाद एक मौत ने सभी को चौंका दिया। हफ्ते भर के भीतर तीन छात्राओं ने जहां आत्महत्या कर ली, वहीं चौथी ने सुसाइड का प्रयास किया। चौथी छात्रा ने हाथ की नस काटकर आत्महत्या की कोशिश की, जिसके बाद हड़कंप मच गया। ये सनसनीखेज मामला सीतापुर के कमलापुर स्थित आरबीएसएस कॉलेज (RBSS College, Sitapur) का है। एक के बाद एक मौत से जहां कॉलेज प्रशासन स्तब्ध है, वहीं कई तरह की अफवाहें भी सामने आ रही है।

सीतापुर के कमलापुर स्थित आरबीएसएस कॉलेज में सप्ताह भर के भीतर तीन छात्राओं ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। एक के बाद एक मौत से सनसनी मची है। कोई कुछ समझ पाता, तब तक अगली मौत हो जाती। आज जब चौथी लड़की ने हाथ का नस काटकर सुसाइड की कोशिश की, तो हड़कंप मच गया। कई लोग ब्लैकमेलिंग की वजह से हत्या की बात बता रहे हैं।

क्या है मामला?

सीतापुर के एक ही कॉलेज में जिन तीनों लड़कियों ने आत्महत्या की, वो नाबालिग हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, तीनों लड़कियों का अंतिम संस्कार बिना पोस्टमार्टम किए कर दिया गया। सुसाइड करने वालों में सबसे पहले 11वीं कक्षा की एक छात्रा थी। पहली मौत के बाद 12वीं कक्षा में पढ़ने वाली दो स्टूडेंट ने सुसाइड किया। इन तीनों की मौत का रहस्य अभी सुलझा भी नहीं था कि, 10वीं में पढ़ने वाली एक स्टूडेंट ने अपने हाथ की नस काट ली। इसे भी उन्हीं आत्महत्या की कड़ी के रूप में देखा जा रहा है। चौथी लड़की की हालत अभी गंभीर बनी हुई है। इस मामले में स्कूल प्रशासन ने जांच कमेटी गठित की है।

पुलिस ने लिया स्वतः संज्ञान, दर्जनभर हिरासत में

वहीं, छात्राओं के परिजनों की मानें तो उनके बच्चे को प्रताड़ित किया जा रहा था। जिससे तंग आकर उन्होंने जान दे दी। सीतापुर पुलिस ने इस मामले में स्वत संज्ञान लिया। पुलिस केस दर्ज कर जांच में जुट गई है। पुलिस ने अब तक करीब दर्जन भर लोगों को हिरासत में लिया है। यूपी पुलिस की ओर से बताया गया है कि, इन हत्याओं के सिलसिले में दर्जन भर लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ चल रही है। उम्मीद है जल्द ही रहस्य से पर्दा उठे।

दबंगों से थी परेशान

मृत छात्राओं के परिजन बताते हैं कि उनके बच्चे दबंग छात्रों से परेशान थे। दबंग छात्र उनका शोषण किया करते थे। जिससे परेशान होकर उन सभी ने जीवन लीला समाप्त कर ली। सुसाइड करने वाली एक स्टूडेंट की बहन ने बताया कि कॉलेज के ही कुछ दबंग छात्र उसकी बहन का शोषण किया करते थे। अब उसे भी अपनी जान का खतरा है। ये दबंग छात्र अन्य छात्राओं पर भी छींटाकशी किया करते थे। जिससे तंग आकर चौथी लड़की ने कक्षा में ही ब्लेड से हाथ का नस काट लिया। उसकी हालत अभी गंभीर बनी हुई है।

मौत का तरीका एक-दूसरे से जुदा

सीतापुर पुलिस के अनुसार, चारों लड़कियों के मरने का तरीका जुदा रहा है। सबसे पहले जिस नाबालिग लड़की ने आत्महत्या की, उसने फांसी लगाई थी। उसका शव फंदे से झूलता मिला था। जबकि, दूसरी छात्रा ने नदी में कूदकर खुदकुशी कर ली। तीसरी स्टूडेंट ने कीटनाशक खाकर जीवन लीला समाप्त कर ली। और चौथी ने क्लास में ही हाथ का नस काट लिया। अभी वो जीवन और मौत के बीच झूल रही है।

प्रिंसिपल को ब्लैकमेल किए जाने का शक

कॉलेज की छात्राओं द्वारा लगातार सुसाइड पर प्रिंसिपल साकिब जमाल अंसारी का कहना है कि ब्लैकमेलिंग वजह हो सकती है। उन्होंने बताया तीनों छात्राएं उनके कॉलेज में ही पढ़ती थी। यहां प्रिंसिपल का कहना है कि, कोरोना काल में सभी बच्चों की ऑनलाइन क्लासेस होती थी। इसलिए सभी के पास मोबाइल थे। चूंकि, सभी उसी ग्रुप से जुड़े थे जिसमें लड़कियां पढ़ाई करती थीं। प्रिंसिपल ने कहा, 'पुलिस एक ऐसे शख्स से पूछताछ कर रही है जो खुद को आर्मी का कैप्टन बताता था। कॉलेज प्राचार्य को शक है कि ये यही व्यक्ति इन लड़कियों के साथ जुड़ा था और 'अग्निवीर' बनाने के बहाने दोस्ती बढ़ाता था। उन्हें शक है यही ब्लैकमेलिंग करता रहा होगा।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story