×

Sitapur News: VIP गाड़ी को साइड देने के दौरान पलटी बैटरी रिक्शा, बाल-बाल बचे यात्री

Sitapur News: भारी बारिश के कारण इन गड्ढ़ों में पानी भर चुका है। इन्हीं गड्ढ़ों का शिकार एक गरीब बैटरी रिक्शा चालक हो गया।

Krishna Chaudhary
Published on: 11 Oct 2022 4:35 AM GMT
E-rickshaw Accident
X

VIP गाड़ी को साइड देने के दौरान पलटी बैटरी रिक्शा (photo: social media )

Sitapur News: उत्तर प्रदेश में एक्सप्रेस-वेज का जाल बिछ चुका है। इसलिए यूपी को अब एक्सप्रेस-वे प्रदेश भी कहा जाने लगा है। प्रदेश सरकार भी अपने इन उपलब्धियों का सार्वजनिक मंचों से जमकर बखान करती है। योगी सरकार के मंत्री तो सूबे में गड्ढ़ा मुक्त सड़क होने का दावा भी कर चुके हैं। लेकिन सीतापुर की जर्जर और गड्ढ़ा युक्त सड़कें उनके दावे पर एक प्रश्न चिह्न की तरह है। भारी बारिश के कारण इन गड्ढ़ों में पानी भर चुका है। इन्हीं गड्ढ़ों का शिकार एक गरीब बैटरी रिक्शा चालक हो गया।

दरअसल, सीतापुर में किसी VIP का काफिला अपने लाव-लश्कर के साथ गुजर रहा था। काफिले में शामिल 20-25 लाख की कारें सड़क पर बने गड़ढ़ों में हिचकोले खा रही थी। तभी विपरीत दिशा से एक बैटरी रिक्शा आ रही थी। बैटरी रिक्शा VIP के काफिले को साइड देने के दौरान सड़क पर बने गड्ढ़े में पलट गई। रिक्शा में ड्राइवर सहित 4 लोग सवार थे, जिनमें एक महिला और एक बच्चा भी शामिल है।

सभी पानी से भरे गड्ढ़े में जा गिरे। रिक्शा के पलटने के बाद आसपास के लोग बचाव के लिए दौड़े। राहत की बात ये है कि इस हादसे में किसी यात्री को चोट नहीं आई। महिला अपने बच्चे के साथ सुरक्षित तरीके से रिक्शे से बाहर निकलने में कामयाब रही। स्थानीय लोगों की मदद से फिर रिक्शे को सीधा किया गया। रिक्शे की गति कम थी और सड़क भी अधिक व्यस्त नहीं था, इसलिए कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ।

मदद के लिए गाड़ियों से एक शख्स भी नहीं उतरा

सबसे हैरान कर देने वाली बात ये है कि वीआईपी के काफिले में शामिल गाड़ियों को साइड देने के चक्कर में जो रिक्शा पलटा, उसकी मदद के लिए उन गाड़ियों से एक शख्स भी नहीं उतरा। रिक्शे के बगल से गाड़ियां गुजरती रहीं। इतना ही नहीं काफिले में शामिल पुलिस वालों ने भी मदद करने की जहमत नहीं उठायी। वहीं, कुछ स्थानीय लोग दुर्घटना का शिकार हुए लोगों की मदद करने के बजाय मोबाइल से वीडियो बनाने में व्यस्त दिखे। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लोग यूपी सरकार के गड्ढ़ा मुक्त सड़क के दावे पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story