Sitapur Video: रिटायर्ड दरोगा से शर्मनाक हरकत करने वाला होमगार्ड, सामने आया वीडियो

Sitapur News Today: सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा रहा है कि होमगार्ड ने रिटायर्ड दरोगा के साथ अभद्रता की।

Krishna Chaudhary
Published on: 30 Aug 2022 11:30 AM GMT
Sitapur News In Hindi
X

Sitapur: होमगार्ड ने रिटायर्ड दरोगा के साथ की अभद्रता

Sitapur Video: सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में एक वृद्ध शख्स और एक होमगार्ड जवान के बीच गरमागरम बहस होते नजर आ रही है। इसी दौरान होमगार्ड वृद्ध शख्स को ऊंची आवाज में खूब गालियां देता है, फिर उसे जोर का धक्का दे देता है। जिससे वह बेचारा पीछे मोटरसाइकिल पर गिर जाता है। ये वृद्ध शख्स यूपी पुलिस (UP Police) का रिटायर्ड दरोगा है। जो कभी खुद वर्दी पहनकर दूसरों की सम्मान की रक्षा और व सुरक्षा देते थे। मगर रिटायरमेंट के बाद वो अपना ही सम्मान नहीं बचा सके।

इस पूरे घटनाक्रम का किसी राहगीर ने वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया। जो अब खूब वायरल हो रहा है। वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। वायरल वीडियो को संज्ञान में लेते हुए फौरन होमगार्ड को निलंबित कर दिया है और उसके विरूद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

होमगार्ड ने रिटायर्ड दरोगा पर कर दी गालियों की बौछार

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा यह वीडियो उत्तर प्रदेश के सीतापुर शहर कोतवाली (Sitapur City Kotwali) के हेड पोस्ट ऑफिस का बताया जा रहा है। जहां एक वृद्ध निजी काम से पोस्ट ऑफिस आए थे। वृद्ध व्यक्ति को यूपी पुलिस का रिटायर्ड दरोगा बताया जा रहा है। इस दौरान पोस्ट ऑफिस में ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड के जवान और रिटायर्ड दरोगा के बीच किसी बात पर कहासुनी होने लगी। और देखते ही देखते होमगार्ड ने उम्र का भी लिहाज न करते हुए रिटायर्ड दरोगा पर गालियों की बौछार कर दी।

वीडियो में देखा जा सकता है कि हाथ में रायफल थामा होमगार्ड गाली देते – देते रिटायर्ड दरोगा से हाथापाई करने पर उतारू हो गया था। उसने धमकी भरे अंदाज में उन्हें पीछे की तरफ जोर का धक्का दे दिया, जिससे बूढ़े रिटायर्ड दरोगा लड़खड़ाकर पीछे मोटरसाइकिल पर गिर पड़ा। इस दौरान उनका चश्मा भी गिर गया।

होमगार्ड जवान तत्काल निलंबित

मामला जब सीतापुर पुलिस अधीक्षक (sitapur superintendent of police) के पास पहुंचा तो उन्होंने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए। आनन-फानन में होमगार्ड को तलब किया गया। होमगार्ड के खिलाफ कार्रवाई और मुकदमा दर्ज करने के निर्देश भी दिए गए। सीतापुर जिले के होमगार्ड कमांडेंट (home guard commandant) ने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो को संज्ञान में लेते हुए उक्त होमगार्ड को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। उसके खिलाफ समुचित धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया है। साथ ही विभागीय जांच के आदेश भी दिए गए हैं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story