Sitapur News: रामपुर MP MLA कोर्ट में आजम खान की पेशी, गवाह को धमकी देने का मामला

Sitapur News: रामपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट में गावह को धमकी देने के मामले में सुनवाई होगी। आजम खान की पेशी के बाद कोर्ट से कोई बड़ा फैसला आ सकता है।

Sami Ahmed
Report Sami Ahmed
Published on: 19 Oct 2024 6:37 AM GMT
Sitapur News
X

Sitapur News (Pic: Social Media)

Sitapur News: यूपी के सीतापुर में जेल में बंद समाजवादी पार्टी (सपा) नेता आज़म खान की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। आज़म खान को सीतापुर जेल से भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रामपुर की एमपी/एमएलए कोर्ट में पेशी के लिए ले जाया गया। उनकी सुरक्षा में पांच सुरक्षाकर्मियों की गाड़ियां तैनात थीं। आज़म खान सफेद रंग की गाड़ी में जेल से निकले। गाड़ी के अंदर से उन्होंने पर्दा हटाया और मीडिया से बात करने की कोशिश की, लेकिन गाड़ी का शीशा लॉक होने के कारण वे मीडिया से बात नहीं कर सके। इस दौरान आज़म खान स्वस्थ दिखे।

गावह को धमकी देने का आरोप

अज़म खान पर गवाह को धमकी देने का आरोप है और इसी मामले में उनकी कोर्ट में पेशी हो रही है। यह मामला उनके लिए नई चुनौती लेकर आया है, जिससे उनकी मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं। कोर्ट में इस मामले को लेकर बहस जारी रहेगी, और सपा नेता के खिलाफ आगे की कानूनी कार्रवाई की जा सकती है। ज्ञात हो कि आज़म खान पहले से ही कई कानूनी विवादों में उलझे हुए हैं, जिनमें भ्रष्टाचार और अन्य आरोप भी शामिल हैं। ऐसे में यह मामला उनकी राजनीतिक और कानूनी स्थिति को और पेचीदा बना सकता है।

आ सकता है बड़ा फैसला

यह मामला 17 अगस्त 2022 का है। जब बेरियान निवासी नन्हे ने शहर कोतवाली में आजम खान समेत 6 लोगों के खिलाफ धमकी देने का मामला दर्ज कराया था। इस आरोप के तहत आजम खान की पेशी हो रही है। गौरतलब है कि इससे पहले आजम खान को उनके बेटे अब्दुल्लाह आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में 7 साल की सजा सुनाई गई थी। जिसके बाद से वे सीतापुर जेल में बंद हैं। रामपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट में इस मामले की सुनवाई होगी। आज आजम खान की पेशी के बाद कोर्ट से कोई बड़ा फैसला आ सकता है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story