×

Sitapur News: देश में चल रहा है तरक्की और बदलाव का मोदी युग: डा. दिनेश शर्मा

Lucknow News: राज्यसभा सांसद और उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने कहा कि वर्तमान समय में भारत में बदलाव और तरक्की का मोदी युग चल रहा है। इस समय में देश मजबूत हुआ है। दुनिया भर में भारत में हुए अभूतपूर्व विकास की चर्चा हो रही है।

Network
Newstrack Network
Published on: 23 Feb 2024 5:48 PM GMT
Dr. Dinesh Sharma said- Modi era of progress and change is going on in the country
X

डा दिनेश शर्मा ने कहा- देश में चल रहा है तरक्की और बदलाव का मोदी युग: Photo- Newstrack

Lucknow News: राज्यसभा सांसद और उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने कहा कि वर्तमान समय में भारत में बदलाव और तरक्की का मोदी युग चल रहा है। इस समय में देश मजबूत हुआ है। दुनिया भर में भारत में हुए अभूतपूर्व विकास की चर्चा हो रही है। नागरिकों के जीवन स्तर में सकारात्मक बदलाव आया है। पिछले दशक में देश में दंगा फसाद की घटनाएं बन्द हुई हैं।

पस्त हो चुके हैं आतंकियों के हौसले

काश्मीर में जहां कभी पत्थर बरसा करते थे वहां पर आज फूल बरस रहे हैं। पाकिस्तान का झंडा उठाने की हिमाकत करने वाले आज समाप्त हो गए, वहाँ के लोग भारत का झंडा लहरा रहे हैं। लाल चौक पर आजादी का जश्र मनाया जाता है। मोदी सरकार में आतंकियों के हौसले पस्त हो चुके हैं और अगर गलती से वे देश में आ भी जाए तो फिर उनके खिलाफ कठोरतम कार्रवाई हो रही है। हमारे सुरक्षा बल उनको मौत के घाट उतार कर वहीं दफना देते हैं।


सीतापुर के गांव सुजावलपुर की ग्राम चौपाल में डा. शर्मा ने विपक्ष पर लोगों को जाति धर्म में बांटकर राजनीति की रोटी सेंकने का आरोप लगाते हुए कहा कि वर्तमान सरकार लोगों के बीच में किसी भी अधार पर भेदभाव नहीं करती है। सबका साथ सबका विकास ही शासन का मूल मंत्र है। प्रधानमंत्री का कहना है कि देश में युवा , किसान, महिला और गरीब केवल चार ही वर्ग है। इनका उत्थान ही सरकार का लक्ष्य है।


भारत के गांव दे रहे हैं मोदी सरकार में हुए विकास की गवाही

डा. शर्मा ने कहा कि विपक्ष की सरकारों के समय में गांवों में पगडंडी से जाना पड़ता था पर आज गांवों में भी सड़क पर गाड़ी दौड़ रही है। गांव भी मोदी सरकार में हुए भारत के विकास की गवाही दे रहे हैं। पहले कभी बिजली का आना खबर होती थी पर आज बिजली का जाना खबर बनती है। पहले विपक्ष की सरकारों के समय में यूपी में माफियाराज हुआ करता था पर आज माफिया या तो जेल में है अथवा प्रदेश छोड़कर जा चुका है।

लोगों को जाति धर्म में बांटकर राजनीति की रोटी सेंकना विपक्ष की आदत

उन्होंने कहा कि आज विपक्ष को मोदी फोबिया हो गया है मोदी मैजिक सर पर चढ़कर बोल रहा है देश में चल रही मोदी लहर से डर कर एक दूसरे के दर विरोधी विपक्षी दल आपस में मिलने का ढोंग कर रहे हैं। सपा कांग्रेस के गठबंधन पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा की दो परिवारवादी सत्ता लोलुप पराजित दलों का बेमेल गठबंधन है, लोकसभा चुनाव में पराजय के बाद यह परिवार वादी गठबंधन पहले की तरह फिर बिछुड़ जाएगा।


सांसद ने चौपाल में आए भारी संख्या में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि "प्रधानमंत्री का आकर्षण पूरे देश में है। प्रधानमंत्री की गरीब कल्याण की योजनाओं ने देश के लोगों को बेहतर जीवन दिया है। अब गांव के लोगों को शहर जाने की जरूरत नहीं है। गांव में गरीब के पास अपना पक्का मकान, शौचालय, गैस का कनेक्शन, बिजली का कनेक्शन, आदि विपक्ष की सरकारों के समय में ऐसा सपना था जो कभी पूरा नहीं हुआ पर मोदी सरकार ने आम जनमानस की मूलभूत आवश्यकताओं वाले सपनों को पूरा कर दिया है। आजादी के 70 साल बाद भी देश में माताएं और बहने नित्य कर्म से निवृत होने के लिए अंधेरा होने का इंतजार करने को मजबूर थीं। प्रधनमंत्री ने उनके सम्मान को बरकरार रखते हुए उन्हें घर में ही शौचालय की सुविधा प्रदान की है। आज हर घर में नल से जल उपलब्ध है।


उनका कहना था कि प्रधानमंत्री की गारंटी लोगों को 5 लाख तक का फ्री उपचार उपलब्ध करा रही है। दुनिया की सबसे बड़ी और अनूठी आयुष्मान योजना ने भारत के लोगों को मेडिकल के खर्च की चिन्ता से मुक्त कर दिया है। इसी प्रकार से किसान सम्मान निधि ने खेती से जुड़ी परेशानियों को दूर किया है। आज छोटा किसान भी बिना किसी कठिनाई के खेती कर पा रहा है। किसान को बीज खाद के लिए लाइन नहीं लगानी पड़ती है। किसान की फसल को मौसम की मार से होने वाले नुकसान की भरपाई फसल बीमा योजना से हो रही है। गांव के स्कूलों का कायाकल्प हुआ है। रूफटॉप सोलर योजना के माध्यम से बिजली का शुल्क फ्री में हो इसके लिए तेजी से काम प्रारंभ हो चुका है नमो ड्रोन दीदी (नमो लखपति दीदी) के माध्यम से गांव की लड़कियों को सशक्त बनाने का अभियान प्रारंभ हो चुका है।


कमल का बटन दबाकर कांग्रेस और सपाई संस्कृति को करें समाप्त

उन्होंने लोगों से कहा कि वे आगामी चुनाव में कमल का बटन दबाकर कांग्रेसी और सपाई संस्कृति को समाप्त करें। उन्होंने कहा कि देश में मोदी जी की आंधी चुनाव में तूफान पर बदल जाएगी और निष्क्रिय रहे विपक्षी दल राजनीतिक रूप में उड़ते हुए (समाप्त होते) दिखाई पड़ेंगे। कार्यक्रम में कई क्षेत्रों से आए ग्राम प्रधान पंचायत सदस्य कोऑपरेटिव बैंक के प्रतिनिधी उपस्थित थे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story