×

Sitapur News: महिला आरक्षी ने थाना अध्यक्ष पर लगाए ये गंभीर आरोप, DGP से की शिकायत

Sitapur News: महिला आरक्षी ने रामकोट थाने के प्रभारी निरीक्षक बलवंत शाही सहित दो सिपाहियों पर रिश्वत के लिए प्रताड़ना का आरोप लगाया है।

Sami Ahmed
Report Sami Ahmed
Published on: 14 April 2024 2:47 PM GMT
Female constable made serious allegations against the police station chief, complained to DGP
X

महिला आरक्षी ने लगाया थाना अध्यक्ष पर गंभीर आरोप, DGP से की शिकायत: Photo- Newstrack

Sitapur News: सीतापुर जनपद में मछरेहटा थाना परिसर में दरोगा मनोज कुमार के द्वारा सर्विस रिवॉल्वर से गोली मारकर आत्महत्या किए जाने का मामला अभी शांत भी ही नहीं हुआ था की रामकोट थाना क्षेत्र में तैनात एक महिला आरक्षी का मामला सामने आया है। जिसमें महिला आरक्षी ने रामकोट थाने के प्रभारी निरीक्षक बलवंत शाही सहित दो सिपाहियों पर रिश्वत के लिए प्रताड़ना का आरोप लगाया है।

महिला आरक्षी के द्वारा डीजीपी को दिए गए शिकायती प्रार्थना पत्र को लेकर एसपी चक्रेश मिश्रा ने पूरे मामले की जांच सीओ महोली को सौंपी है। कुल मिलाकर एक के बाद एक पुलिस महकमें रिश्वत को लेकर साथी पुलिसकर्मियों के उत्पीड़न का मामला सामने आने लगा है। जिससे साफ तौर पर जाहिर हो रहा है की सीतापुर पुलिस महकमें में किस तरह से भ्रष्टाचार की जड़े मजबूत होती जा रही हैं।

दरोगा आत्महत्या मामला

बताते चलें कि 2 दिन पूर्व मछरेहटा थाने पर तैनात दरोगा मनोज कुमार ने थाना परिसर में ही सर्विस रिवॉल्वर से सीने में गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी दरोगा मनोज कुमार ने आत्महत्या करने से पूर्व एक सुसाइड नोट भी लिखा था जिसमें दरोगा मनोज कुमार ने प्रभारी निरीक्षक राज बहादुर सहित पांच पुलिसकर्मियों पर गंभीर आरोप लगाए थे। दरोगा मनोज कुमार के द्वारा लिखे गए सुसाइड नोट के बाद पुलिस महकमें की जमकर किरकिरी हुई थी। साथ ही यह भी उजागर हो गया था कि पुलिस महकमें भ्रष्टाचार की जड़े कितनी मजबूत है और उन जड़ों में फंसकर दरोगा मनोज कुमार को अपनी जान तक लेनी पड़ गई।

दरोगा मनोज कुमार का मामला अभी शांत भी नहीं हो पाया था की रामकोट थाने में तैनात एक महिला आरक्षी ने प्रभारी निरीक्षक बलवंत शाही सहित दो अन्य पुलिस कर्मियों पर रिश्वत के लिए प्रताड़ित किए जाने का आरोप लगाया है। डीजीपी को भेजे गए शिकायती पत्र में महिला आरक्षी का कहना है कि कई महीनो से उसके साथ भेदभाव किया जा रहा है। ड्यूटी के नाम पर हमेशा उसे बाहर भेजा जाता है। साथ ही उसकी संतरी पर ड्यूटी लगाई जाती है जबकि महिला आरक्षी को बीट पर भेजने का आदेश है।

महिला ने लगाए ये आरोप

महिला आरक्षी ने डीजीपी को भेजे गए शिकायती पत्र में प्रभारी निरीक्षक बलवंत शाही सहित एचएम शैलेश श्रीवास्तव हेड कांस्टेबल रविंद्र रावत पर कई अन्य गंभीर आरोप लगाए हैं। महिला आरक्षी के द्वारा लगाए गए आरोपों को लेकर एसपी चक्रेश मिश्रा का कहना है कि यह मामला डेढ़ महीने पुराना है। इस प्रकरण की जांच सीओ महोली द्वारा की जा रही है।

महिला आरक्षी के द्वारा रामकोट थाने के प्रभारी निरीक्षक बलवंत शाही सहित दो अन्य पुलिसकर्मियों के ऊपर लगाए गए रिश्वत मांगने के आरोपो के बाद मछरेहटा थाना परिसर में दरोगा मनोज कुमार के द्वारा गोली मारकर की गई आत्म हत्या की घटना की जांच टीम में रिश्वत लेने के लिए प्रताड़ित करने वाले प्रभारी निरीक्षक बलवंत शाही को सदस्य बनाए जाने को लेकर उनकी भी कार्य शैली पर सवाल उठने लगे है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story