Sitapur: खेत में हैंड ग्रेनेड मिलने से ग्रामीणों में हड़कंप, लखनऊ से बम निरोधक दस्ता टीम रवाना

Sitapur News: अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी प्रकाश कुमार ने बताया कि लखनऊ के बम निरोधक दस्ते को सूचना दी गई है। कुछ दी देर में बम निरोधक दस्ता हैंडग्रेनेड को डिस्पोज कर उसकी क्षमता की जांच कराएगा।

Sami Ahmed
Report Sami Ahmed
Published on: 12 Jan 2024 10:17 AM GMT
Sitapur News
X

Sitapur News (Pic:Newstrack)

Sitapur News: यूपी के सीतापुर में एक खेत में पुराना हैंड ग्रेनेड मिलने से हड़कंप मच गया। यह हैंड ग्रेनेड तब मिला है जब 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा होनी है। हैंड ग्रेनेड काफी पुराना बताया जा रहा है। हैंड ग्रेनेड की जांच के लिए लखनऊ सुरक्षा शाखा से बम डिस्पोजल टीम रवाना हो चुकी है। सूचना मिलते ही भारी संख्या में पुलिस सहित दमकल को गाड़ी पहुंच गई। पुलिस ने हैंडग्रेनेड की तस्दीक कर आस-पास के इलाकों को खाली करा दिया है। बम डिस्पोजल स्क़वाड टीम लखनऊ से सीतापुर के लिए रवाना हो चुकी है। हैंड ग्रेनेड मिश्रिख कोतवाली इलाके के भट पुरवा गांव के पास एक खेत से बरामद हुआ है।

पुलिस ने पूरे इलाके को कराया खाली

बताते चले की ग्राम भटपुरवा में शुक्रवार की सुबह गांव वाले खेतों की तरफ काम करने के लिए जा रहे थे। बताया जाता है कि इस दौरान रास्ते मे हैंड ग्रेनेड पड़ा दिखाई देने पर ग्रामीणों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना से पुलिस हरकत में आ गई। आनन फानन में मौके पर पहुंची मिश्रिख़ कोतवाली पुलिस ने मौका मुआयना कर पुराना हैंडग्रेनेड होने की तस्दीक की है। हैंडग्रेनेड की तस्दीक के बाद पुलिस ने पूरे इलाके को खाली कराकर फायर ब्रिगेड को मौके पर तैनात कर दिया हैं।

लखनऊ से बम निरोधक दस्ता टीम रवाना

अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी प्रकाश कुमार ने बताया कि लखनऊ के बम निरोधक दस्ते को सूचना दी गई है। कुछ दी देर में बम निरोधक दस्ता हैंडग्रेनेड को डिस्पोज कर उसकी क्षमता की जांच कराएगा। एएसपी ने बताया कि सीतापुर के केंद्रीय शस्त्रागार और पुलिस व पीएसी के पास हैंडग्रेनेड की मौजूदगी नहीं है। इसलिए यह पता लगाना आवश्यक है कि यह हैंड ग्रेनेड आया कहां से है। फिलहाल प्राण प्रतिष्ठा से पहले धर्म नगरी मिश्रिख के भट पुरवा गांव में हैंड ग्रेनेड मिलने से जहां लोगो में चर्चाओं का दौरा जारी है वहीं लोगों में दहशत का माहौल भी बना हुआ है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story