Sitapur News: थोड़ी सी तो पी ली है..., बीडीओ के निरीक्षण में नशे में धुत मिले प्रधानाध्यापक

Sitapur News: जिले के एलिया ब्लॉक स्थित प्राथमिक विद्यालय हलुवापुर में एक प्रधानाध्यापक शराब के नशे में धुत पाए गए। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस घटना ने शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा दिया है।

Sami Ahmed
Report Sami Ahmed
Published on: 5 Oct 2024 4:33 PM GMT (Updated on: 5 Oct 2024 4:35 PM GMT)
Sitapur News ( Pic- NewsTrack)
X

 Sitapur News ( Pic- NewsTrack)

Sitapur News: सीतापुर जिले के एलिया ब्लॉक स्थित प्राथमिक विद्यालय हलुवापुर में एक प्रधानाध्यापक शराब के नशे में धुत पाए गए। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस घटना ने शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा दिया है। वीडियो में प्रधानाध्यापक से जब उनके नशे की स्थिति के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने जवाब दिया कि "दर्द बहुत था, इसलिए 100 ग्राम पी ली।"

इस मामले की गंभीरता को देखते हुए बीडीओ (ब्लॉक विकास अधिकारी) एलिया मौके पर निरीक्षण करने पहुंचे और प्रधानाध्यापक से पूछताछ की। वीडियो के वायरल होने के बाद प्राथमिक शिक्षा विभाग ने भी मामले का संज्ञान लिया। बीएसए (बेसिक शिक्षा अधिकारी) ने प्रधानाध्यापक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की सिफारिश की है।

बताते चलें विकास खंड ऐलिया की ग्राम सभा विक्टोरिया ग्रंट के मजरा हलुवापुर के प्राथमिक विद्यालय का है। जहाँ पर शनिवार को बीडीओ शैलेंद्र कुमार सिंह अचानक निरीक्षण करने पहुंच गये। जहाँ पर विद्यालय में तैनात प्रधानाध्यापक प्रदीप शुक्ला विद्यालय में मौजूद तो मिले पर नशे में धुत थे। जबकि अन्य विद्यालय स्टाफ शिक्षण कार्य करने में व्यस्त था।

बीडीओ ने जब प्रधानाध्यापक से उनके विद्यालय की जानकारी लेनी चाही तो वह कोई स्पष्ट जवाब नहीं दे सका। बीडीओ को शक हुआ तो उन्होने प्रधानाध्यापक से पूछा कि क्या शराब पी रखी है। तो प्रधानाध्यापक ने हामी भरते हुए बोला कि दर्द हो रहा था तो 100 ग्राम पी ली है। जिस पर बीडीओ ने कहा कि अगर दर्द था तो छुट्टी लेकर घर चले जाते।

बीडीओ ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नेरी से डॉ ओएन वर्मा को बुलाकर उनका मेडिकल करवाते हुये बेसिक शिक्षा अधिकारी अखिलेश सिंह को इस कृत्य से अवगत कराते हुये शिक्षक पर कार्रवाई की संस्तुति की है। इसके बाद प्रधानाध्यापक को जिला अस्पताल लाकर ब्लड टेस्ट करवाया जायेगा। रिपोर्ट आने पर शराब पीने की आधिकारिक पुष्टि होगी।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story