×

Sitapur News: कमिश्नर के पैरों में गिरी भाजपा महिला मोर्चा की मंडल अध्यक्ष, जानें पूरा मामला

Sitapur News: कमिश्नर रोशन जैकब जनता दर्शन में मौजूद अधिकारियों को सख्त हिदायत दी की थाना व तहसील दिवस को महज शोरूम बनाकर ना बैठें बल्कि समस्याओं को लेकर उनका निस्तारण भी कराएं।

Sami Ahmed
Report Sami Ahmed
Published on: 19 Sep 2023 5:14 PM GMT
Sitapur News: कमिश्नर के पैरों में गिरी भाजपा महिला मोर्चा की मंडल अध्यक्ष, जानें पूरा मामला
X

Sitapur News: यूपी के सीतापुर में आज लखनऊ मंडल की कमिश्नर डॉ. रोशन जैकब ने जनता दर्शन दरबार लगाया। इस दौरान उन्होंने एक-एक फरियादी की बात सुनी और मौके पर ही निस्तारण किया। इसी दौरान बीजेपी महिला मोर्चा की मंडल अध्यक्ष कमिश्नर के पैरों में गिर कर न्याय की गुहार लगाने लगीं।

बता दें की शहर की रहने वाली बीजेपी महिला मोर्चा मंडल की नगर अध्यक्ष ममता डोडेजा ने बताया कि किराने की दुकान को चलाते काफी समय हो गया है। पहले उनके बाबा यह दुकान चलाते थे और अब उनके पति विजय कुमार चला रहे हैं। दुकान शहर के लक्ष्मी नगर मोहल्ले में है। आरोप है कि बीते दिन राजा भार्गव ने उनसे दुकान खाली करने को कहा और विवाद करने लगा।

ममता डोडेजा कमिश्नर के पैरों पर गिर पड़ीं

ममता डोडेजा ने कहा कि राजा भार्गव ने उन लोगों को इतना परेशान किया। अभी दो दिन पहले उन्होंने जहर खाया था जिसके बाद उनका इलाज जिला अस्पताल में कराया गया। दूसरी तरफ राजा भार्गव उनकी दुकान में ताला डालकर उसको तुड़वाने लगा था। जब लखनऊ मंडल की कमिश्नर रोशन जैकब जनता दर्शन में पहुंचीं तो उनके गाड़ी से उतरते ही ममता डोडेजा कमिश्नर के पैरों पर गिर पड़ीं।

कमिश्नर रोशन जैकब जनता दर्शन में मौजूद अधिकारियों को सख्त हिदायत दी की थाना व तहसील दिवस को महज शोरूम बनाकर ना बैठें बल्कि समस्याओं को लेकर उनका निस्तारण भी कराएं। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि अक्सर देखा जाता है कि थाना और तहसील दिवस में उसी दिन आने वाली शिकायतों का ही निस्तारण किया जाता है, लेकिन पूर्व की शिकायतों को ध्यान नहीं दिया जाता। उन्होंने कहा कि जनसुनवाई में बिलकुल कोताही न की जाए। उन्होंने कहा कि सबसे महत्वपूर्ण काम है जनता के लिए उपलब्ध रहना, निचले स्तर तक सब लोग जनता की सुनवाई करें।

केवल शिकायत सुनने से काम नहीं होगा

शिकायत सुनने से काम नहीं होगा पीछे की शिकायतों का निस्तारण हुआ की नहीं यह भी देखना चाहिए। लखनऊ कमिश्नर डॉ रोशन जैकब ने बताया कि अधिकांश शिकायतें भूमि विवाद की आई हैं। जनता दर्शन के दौरान एक महिला फरियादी के पैरों में गिरकर अपनी गुहार लगाने के मामले में उन्होंने बताया कि मकान मालिक उन्हें बाहर निकल रहा है। इसे लेकर अधिकारियों से दोनों पक्षों को बुलाकर बात करने को कहा गया है। आज कलेक्ट्रेट में आयोजित जनता दरबार में कमिश्नर रोशन जैकब ने बिजली विभाग से लेकर नगर पालिका, स्वास्थ्य, डूडा सहित राजस्व की शिकायतें और उनका तत्काल निस्तारण करने को कहा। जनता दर्शन में करीब दो सौ से अधिक शिकायतों का निस्तारण किया गया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story