×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Sitapur News: सात माह के मासूम की मौत मामले में मां का आरोप, देवरानी ने की हत्या

Sitapur News: बच्चे की मौत के बाद मां ने अपनी देवरानी पर आपसी रंजिश के चलते हत्या का आरोप लगाया है।

Sami Ahmed
Report Sami Ahmed
Published on: 24 May 2024 3:12 PM GMT
Sitapur News
X

मृतक बच्चे की फाइल फोटो। ( Pic: Newstrack)

Sitapur News: मां बेटे का रिश्ता अनमोल होता है। एक माँ ही है जो 9 महीने की दर्द सहकर भी वह अपने बच्चे का ख़्याल रखती है। लेकिन जरा सोचिए कि अगर एकाएक किसी मां का सात माह का शिशु यदि अचानक से उसे मृत अवस्था में मिले तो उस मां पर क्या बीतेगी? ऐसे ही एक झकझोर देने वाला मामला सीतापुर जिले के महमूदाबाद कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत कस्बे के कटरा वार्ड से सामने आया है। जहां एक मां ने अपनी ही देवरानी पर शिशु को मारने का आरोप लगाते हुए कोतवाली में न्याय की मांग करते हुए प्रार्थना पत्र दिया है।

सात माह के बच्चे की मिली लाश

मोहल्ला कटरा निवासी कैसरजहां पत्नी सलीम ने पुलिस को दिए ऑनलाइन व ऑफलाइन शिकायती पत्र के माध्यम से जानकारी दी है कि उसका पति लगभग 5 महीने से सऊदी अरब में काम कर रहा है। पीड़िता का आरोप है कि बीते 21 मई की रात को घर की बिजली चली जाने के कारण वह अपने 7 माह के छोटे बच्चे को लेकर छत पर सो गई थी। उसकी देवरानी जिसका नाम भी कैसरजहां है वह भी कुछ दूरी पर ही लेटी थी। आंख लगने के बाद अचानक से पीड़िता ने अपने बच्चे को पास में न देखकर रोने, चिल्लाने व ढूंढने लगी। पूरा घर छानने के बाद भी उसका बच्चा न मिल सका। इसी बीच बाहर रास्ते से मोहल्ले के चौकीदार ने आवाज देते हुए चिल्लाया कि यहां पर किसका बच्चा सो रहा है?

दो माह पहले हुआ था देवरानी से झगड़ा

पीड़िता चौकीदार की आवाज सुनते ही घर के बाहर भागी तो देखा कि उसका बच्चा मोबीन बेकरी वाले के घर के बाहर चबूतरे पर पड़ा है। पीड़िता बताती है कि उस वक्त बच्चे में जान ही नहीं थी। साथ ही उसकी जीभ भी बाहर की ओर निकली हुई थी। मां बताती है कि घटना के तुरंत बाद ही देवरानी अपने मायके चली गई। दिए गए प्रार्थना पत्र में पीड़िता ने यह आरोप लगाया है कि उसकी अपनी देवरानी से लगभग 2 महीने पहले झगड़ा हुआ था। इस बात को लेकर ही देवरानी ने 7 माह के दूधमुहें बच्चे को मारकर घर के बाहर डाल दिया।

परिवार ने नहीं करने दी शिकायत

पीड़िता के अनुसार उसके बच्चे की मिट्टी भी जबरन घर वालों द्वारा करवा दी गई। मां के बार-बार चाहने पर भी न तो परिजनों ने उसे कहीं शिकायत करने दी और न हीं घर से निकलने दिया। पीड़िता ने बताया कि घटना के 2 दिन बाद बैंक में पैसे निकलवाने के बहाने से घर से निकलकर उसने कोतवाली में प्रार्थना पत्र दिया है और उचित न्याय की मांग की है। मामले को लेकर कस्बा चौकी इंचार्ज जितेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि प्रार्थना पत्र प्राप्त हुआ है। मामले की गंभीरता पूर्वक जांच कर उचित कार्यवाही की जाएगी।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story