×

Sitapur News: डिप्टी जेलर समेत चार लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज, कोर्ट ने दिया आदेश, ये है पूरा मामला

Sitapur News: डिप्टी जेलर विजयलक्ष्मी, फार्मासिस्ट शैलेंद्र वर्मा, मुख्य चीफ सुधांशु श्रीवास्तव सहित अन्य जेल कर्मियों के ऊपर का मुकदमा दर्ज किया गया है।

Sami Ahmed
Report Sami Ahmed
Published on: 18 Nov 2023 9:32 AM GMT
Sitapur News
X
जिला कारागार सीतापुर (Newstrack)

Sitapur News: यूपी के सीतापुर में बंदी बबलू की मौत के मामले में कोर्ट के आदेश पर जेल अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जानकारी के मुताबिक डिप्टी जेलर विजयलक्ष्मी, फार्मासिस्ट शैलेंद्र वर्मा, मुख्य चीफ सुधांशु श्रीवास्तव सहित अन्य जेल कर्मियों के ऊपर का मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने मुकदमा हत्या की धाराओं में दर्ज किया है।

ये है पूरा मामला

मृतक बंदी की मां सीमा सिंह ने डिप्टी जेलर सहित अन्य जेल कर्मियों पर धन उगाही का आरोप लगाते हुए बबलू की जेल के अंदर पिटाई व गला दबाकर हत्या करने का आरोप लगाया था। जिसमें सीमा सिंह का आरोप था कि रूपयो की मांग पूरी न होने के कारण जेल के कर्मचारी व अधिकारी के द्वारा लगातार बबलू को प्रताड़ित किया जा रहा था। मृतक कैदी बबलू की मां के प्रार्थना पत्र पर सुनवाई करते हुए सीजीएम सीतापुर ने अभियोग दर्ज करने का आदेश किया। जिस पर शहर कोतवाली में डिप्टी जेलर सहित अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। सीमा सिंह ने बताया कि 14 अप्रैल 2023 को बबलू सिंह को बुरी तरह से पीटा गया। उसका समुचित इलाज भी नहीं कराया गया जिससे उसकी मौत हो गई।

बब्लू की मौत के बाद बंदियों ने की थी भूख हड़ताल

बता दें कि 14 अप्रैल को बबलू की मौत से आक्रोशित जेल में बंद करीब 1600 बंदियों ने हड़ताल शुरू कर दी थी, कई दिन तक चली हड़ताल के बाद इस पूरे मामले को लेकर डीजी जेल को भी सीतापुर आना पड़ा था। इसके बाद डीजी जेल हस्ताक्षेप बाद सभी बंदी अपनी पेशी पर गए थे। कुल मिलाकर डिप्टी जेलर सहित अन्य पर मुकदमा दर्ज होने के बाद जेल अधिकारियों की मुश्किलें अब बढ़ती नजर आ रही है। वहीं, इस पूरे प्रकरण को लेकर पुलिस के अधिकारियों सहित जेल के अधिकारी कुछ भी बोलने से इनकार कर रहे हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story