×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Sitapur News: मां पूर्णागिरी के दर्शन करने जा रहे श्रद्धालुओं से भरी बस हुई दुर्घटनाग्रस्त, 11 की मौत

Sitapur News: सीतापुर जिले के कमलापुर थाना क्षेत्र के ग्राम जटहा गांव निवासी करीब 80 से 85 लोग एक बस में सवार हो कर मां पूर्णागिरी के दर्शन के लिए अपने गांव से रवाना हुए थे

Sami Ahmed
Report Sami Ahmed
Published on: 26 May 2024 9:08 AM GMT
Sitapur News ( Social Media Photo)
X

Sitapur News ( Social Media Photo)

Sitapur News: मां पूर्णागिरी के दर्शन करने जा रहे करीब 80 से अधिक लोगों से भरी एक बस भीषण सड़क हादसे का शिकार हो गई। बस में सवार करीब 11 लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।वहीं करीब 35 से 40 लोग बुरी तरह घायल हो गए। बताते चलें कि सीतापुर जिले के कमलापुर थाना क्षेत्र के ग्राम जटहा गांव निवासी करीब 80 से 85 लोग एक बस में सवार हो कर मां पूर्णागिरी के दर्शन के लिए अपने गांव से रवाना हुए थे। जब बस चालक ने खुटार गोला रोड पर बस को एक ढाबे पर खाना खाने के लिए खड़ा किया। तभी तेज रफ्तार बजरी लदा डंपर श्रद्धालुओं से भरी वोल्वो बस के ऊपर पलट गया हादसे में बस में बैठे करीब 40 से 45 लोग बुरी तरह घायल हो गए। घायलों को खुटार सीएससी लाया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद राजकीय मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया हादसे में अभी तक करीब 11 लोगों की मौत हो गई है कई घायलों की हालत काफी गंभीर है खुटार पुलिस अभी बचाव कार्य में लगी हुई है। बता दें कि सभी श्रद्धालु सीतापुर जनपद के कमलापुर थाना क्षेत्र के बड़ा जटहा और छोटा जटहा गांव के रहने वाले थे। जो की पूर्णागिरी दर्शन के लिए वोल्वो बस से शनिवार दोपहर करीब 5:00 बजे निकले थे।

खुटार गोला मार्ग पर कस्बे के पास ऋषि ढाबे में खाना खाने के लिए बस रुकी बस से उतरकर कुछ लोग खाना खाने चले गए जबकि कई लोग अंदर बैठे रहे रात करीब 10:30 बजे खुटार से गोला की ओर जा रहे हैं बजरी लदे डंपर ने किनारे खड़ी बस में जोरदार टक्कर मार दी और बस के ऊपर ही पलट गया। डंपर में भरी बजरी बस के अंदर भर गई। हादसे के बाद अफरा तफरी मच गई। सूचना पाकर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया क्रेन की सहायता से ट्रक को हटाने का प्रयास किया जा रहा था। बस से बजरी हटाते हुए घायलों को बाहर निकल गया। इस भीषण हादसे में समाचार लिखे जाने तक करीब 11 लोगों की मौत हो चुकी है। 40 से 45 लोग घायल बताए जा रहे हैं घायलों को तत्काल एंबुलेंस की सहायता से सीएससी लाया गया सूचना पर शाहजहांपुर के जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह व एसपी अशोक कुमार मीणा रात करीब 12:30 बजे मौके पर पहुंचे बचाव कार्य का जायजा लिया। बताते हैं कि अजय , छुटकी सहित 7 शव सीएससी पर लाए गए हैं ।


राजकीय मेडिकल कॉलेज ले जाए जा रहे केदारी की पत्नी सोमवती के रास्ते में मौत हो गई तथा 2 शव अभी मौके पर रखे हैं। अन्य कई घायलों की हालत भी काफी गंभीर बताई जा रही है सूत्रों का दावा है कि डंपर के चालक को झपकी आने की वजह से यह भीषण हादसा हुआ। हादसे के बाद डंपर चालक का पता नहीं चल पाया उसकी तलाश की जा रही है बस में सवार अनिल कुमार ने बताया कि वे लोग गांव से सीतापुर के सिधौली कस्बे तक अपने साधनों से आए थे सिधौली से लगभग 80से 85 यात्रियों को लेकर बस पूर्णागिरि के लिए रवाना हुई गांव का रूपेश कुमार हर वर्ष एक बस पूर्णागिरि ले जाता था यात्री उससे ही बुकिंग कर लेते हैं इस बार भी बस रूपेश ने हो बुक की थी। रात लगभग 10:00 बजे बस खुटार के एक ढाबे पर रुकी। बस सवार लोगों में कुछ लोग नीचे उतर आए और कुछ लोग बसों पर ही बैठे रहे इस बीच खुटार की ओर से तेज रफ्तार बजरी भरा डंपर आया डंपर अचानक रोड से बाई ओर उतरता चला गया और बस की बीचो-बीच हिस्से को चीरता हुआ घुस गया। अनिल के अनुसार डंपर चालक शायद सो गया था इस कारण यह बड़ा हादसा हुआ।


बताते हैं कि डंपर की टक्कर से बस सवार यात्रियों में सीतापुर के कमलापुर थाना क्षेत्र के बड़ा जतहा निवासी केदारी की पत्नी 45 वर्षीय सोमवती छोटेलाल की पत्नी चुटकी रूपेश का 16 वर्षीय पुत्र अजीत प्रमोद शिव शंकर रामदास की पत्नी मीना देवी थाना मछरेहटा के गांव घुरेनी निवासी गंगाराम की पत्नी सुमन पुत्र आदित्य सहित करीब 11 लोगों की मौत हुई है वही बड़ा जतहा निवासी सोनावती ऋतिक पुत्र अनिल वीरेंद्र अवंतिका सुशील अमित अजय शिवरानी बालकिशन बिट्टू आदित्य कुमार रामू विजय महारानी विकास आदि को राजकीय मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया हसूचना मिलते ही स्थानीय प्रशासन भी मौके पर पहुंचा थाना प्रभारी कमलापुर अपनी पुलिस टीम के साथ जाता गांव पहुंचे तथा नायब तहसीलदार व तहसीलदार सिधौली भी देर रात गांव पहुंचे तथा लोगों से बातचीत की स्थितियों को शांत कराया।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story