Sitapur News: लाइसेंसी रिवाल्वर चोरी कांड का पुलिस ने किया खुलासा, दो शातिर चोर गिरफ्तार

Sitapur News: पुलिस ने दोनों ही शातिर चोरों के खिलाफ विधिक कार्रवाई करते हुए जेल भेजने की कार्रवाई की।

Sami Ahmed
Report Sami Ahmed
Published on: 25 Sep 2023 11:06 AM GMT
Sitapur News
X

Sitapur News (सोशल मीडिया) 

Sitapur News: सीतापुर में शहर कोतवाली व रामकोट थाना पुलिस की संयुक्त टीम ने लाइसेंसी रिवाल्वर चोरी कांड का खुलासा करते हुए दो शातिर चोरों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। पुलिस ने शातिर चोरों के पास से चोरी की गई लाइसेंसी रिवाल्वर सहित 26 हजार रुपए की नगदी बरामद की है। पकड़े गए शातिर चोर पंचम लोध व विमलेश भार्गव शातिर किस्म के चोर हैं। जहां पंचम लोध पर 13 तो विमलेश के ऊपर विभिन्न धाराओं के छह मुकदमे अलग-अलग थानों में दर्ज हैं। पुलिस ने दोनों ही शातिर चोरों के खिलाफ विधिक कार्रवाई करते हुए जेल भेजने की कार्रवाई की।

चोरों ने उड़ाए थे नगदी सहित लाइसेंसी रिवाल्वर

शहर कोतवाली इलाके के रहने वाले डॉक्टर वेद प्रकाश त्रिपाठी के घर 5 जुलाई की रात शातिर चोरों ने धावा बोल दिया था। जब डॉ. वेद प्रकाश त्रिपाठी अपने घर पर नहीं थे। चोरों ने घर में राखी करीब डेढ़ लाख रुपए की नगदी सहित लाइसेंसी रिवाल्वर चोरी कर लिया था। चोरी की इस वारदात के बाद एसएसपी चक्रेश मिश्रा के द्वारा जल्द खुलासे के लिए शहर कोतवाली, रामकोट सहित चार टीमों का गठन किया गया था। जिसमें पुलिस संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही थी। इसी बीच शहर कोतवाल आलोक मणि त्रिपाठी को मुखबिर द्वारा सूचना मिली की रिवाल्वर चोरी कांड में शामिल शातिर चोर किसी घटना को अंजाम देने के लिए लखनऊ- दिल्ली हाई-वे पर मौजूद है।

चोरों ने काबूला जुर्म

इस पर शहर कोतवाली पुलिस व रामकोट कोतवाल अरविंद सिंह ने पुलिस बल के साथ पुल पर खड़े संदिग्ध लोगों की घेराबंदी करते हुए हिरासत में लिया। तलाशी लेने पर चोरों के पास से एक लाइसेंसी रिवाल्वर को बरामद किया। पूछताछ में शातिर चोरों ने डॉक्टर के घर हुई चोरी की वारदात में रिवाल्वर सहित नगदी चोरी की बात को स्वीकार किया। पुलिस ने दोनों शातिर चोरों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जेल भेजने की कार्रवाई की।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story