×

Sitapur Sugar Mill Explosion: मजदूरों की मौत मामले में मंडलायुक्त, गन्ना आयुक्त और आईजी रेंज पहुंचे चीनी मिल, किया निरीक्षण

Sitapur News: मिल प्रशासन ने हादसे में जान गंवाने वाले तीनों मजदूरों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की। साथ ही, परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने का आश्वासन दिया है।

Sami Ahmed
Report Sami Ahmed
Published on: 16 Jan 2024 10:48 AM GMT
Sitapur Sugar Mill Explosion
X

सीतापुर में डालमिया जवाहरपुर चीनी मिल में निरीक्षण के लिए पहुंचे वरिष्ठ अधिकारी (Social Media) 

Sitapur Sugar Mill Explosion: यूपी के सीतापुर में डालमिया जवाहरपुर चीनी मिल में बॉयलर फटने से एक दिन पहले तीन मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले का संज्ञान लिया। जिसके बाद मंगलवार (16 जनवरी) को मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब (Dr. Roshan Jacob), आयुक्त गन्ना पीएम सिंह सहित आईजी रेंज तरुण गाबा के साथ चीनी मिल पहुंची हैं।

घटनास्थल का निरीक्षण किया

कमिश्नर की टीम के साथ टेक्नीशियन टीम भी डालमिया जवाहरपुर चीनी मिल पहुंची। लखनऊ कमिश्नर डॉ. रोशन जैकब के नेतृत्व में पहुंची जांच टीम ने करीब 3 घंटे तक चीनी मिल के भीतर घटनास्थल का निरीक्षण किया। साथ ही, धमाके वाली जगह पर जाकर हादसे से जुड़ी की बारीकियां तलाशी। इतना ही नहीं, कमिश्नर रोशन जैकब सहित अन्य अधिकारियों ने जिला व चीनी मिल प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक की। पूरे मामले की जानकारी जुटाई।


मृतकों के परिजनों को मिले 5-5 लाख

कमिश्नर के निरीक्षण के बाद चीनी मिल प्रशासन ने हादसे वाली साइट को अगले आदेश तक सील कर दिया। विशेषज्ञ समिति इस पूरे हादसे की जांच करेगी। जांच के दौरान मीडिया को काफी दूर रखा गया। वहीं, मिल प्रशासन ने हादसे में जान गंवाने वाले तीनों मजदूरों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की। साथ ही, परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने का आश्वासन दिया है।

जानिए क्या है मामला?

बताते चलें कि, सोमवार (15 जनवरी) की शाम 4 बजे सीतापुर के डालमिया जवाहरपुर चीनी मिल के बॉयलर में तेज धमाका हुआ था। बॉयलर फटने से काम कर रहे बरेली और स्थानीय रामकोट के तीन मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई। हादसे के वक़्त धमाका इतना तेज था कि, आसपास के गांव में इसकी गूंज सुनाई दी। जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story