×

Sitapur News: 2024 के चुनाव से भारत जाएगा सौ वर्ष आगे, केशव बोले- I.N.D.I.A गठबंधन नहीं है ठगबंधन

Keshav Prasad Maurya: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को सीतापुर में साईं मंदिर में गृह राज्यमंत्री स्व. रामलाल राही तथा उनकी पत्नी व पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष स्व. सुंदरी राही की मूर्ति का अनावरण किया।

Viren Singh
Published on: 1 Jan 2024 12:03 PM GMT
Keshav Prasad Maurya
X

Keshav Prasad Maurya (सोशल मीडिया) 

Keshav Prasad Maurya: लोकसभा चुनाव पास आते-आते सत्ताधारी दल और विरोधी दलों के बीच आरोप प्रत्यारोप की तलवारें चलना और तेज हो गई हैं। यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने एक बार फिर सीतापुर से लोकसभा चुनाव में भाजपा को केंद्र की सत्ता के बेदखल करने के लिए बना इंडिया गठबंधन पर कड़ा प्रहार किया। केशव प्रसाद ने कहा कि यह इंडिया गठबंधन साल 2024 से भाजपा को केंद्र की सत्ता से बेदखल करने के लिए तैयार कर रहा है, बल्कि हकीकत यह है कि 2024 तक भाजपा को केंद्र से कोई हटा नहीं सकता। 2024 का लोकसभा चुनाव भारत को 100 वर्ष आगे ले जाने वाला चुनाव है। इसलिए देश की जनता का आशीर्वाद के साथ है।

डबल इंजन की सरकार यूपी जीतेगी 80 सीट

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सोमवार को सूबे जनपद सीतापुर पहुंचे। उन्होंने कहा यहां पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि केंद्र और राज्य में भाजपा की डबल इंजन की सरकार के काम के बल पर यूपी में लोकसभा की सभी 80 सीटों पर अपनी जीत हासिल करने जा रही है। इतना ही नहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में इस बार भाजपा प्रचंड बहुमत से 400 सौ से अधिक सीटें जीत कर भाजपा केंद्र की सत्ता में साल 2024 में आ रही है। यह मुझे पूर्ण विश्वास है।

तेज प्रताप यादव पर बोला हमला

बिहार के उप मुख्यमंत्री तेज प्रताप यादव द्वारा रामलला के बयान पर पलटवार करते हुए यूपी के डिप्टी सीएम ने कहा कि मुझे इन सबसे जवाब देने की जरूरत नहीं है। केंद्र में अभी 2047 तक भाजपा की सरकार को कोई हटा नहीं सकता है। यूपी में 2047 तक भाजपा के अलावा दूर दूर तक कोई दूसरा दल सत्ता में नहीं आ रहा है। ये लोग मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रहे हैं। बिहार के उप मुख्यमंत्री ने बयान दिया था कि रामलाल आपके घरों में तभी विराजमान होंगे, जब केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार आएगी। इस पर केशव प्रसाद मौर्य ने पलटवार किया था।

राम मंदिर राजनीतिकरण के आरोप पर दिया ये जवाब

राम मंदिर के मुद्दे पर भाजपा के राजनीतिकरण करने के आरोप पर मौर्य ने कहा कि जिन लोगों को मानसिक संतुलन बिगड़ गया है। जिन लोगों को देखने की दृष्टि संकुचित हो गई है। वह इस प्रकार की बात करते हैं। भगवान राम सबसे हैं और सबके रहेंगे। मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि उन्हें सद्बुद्धि दें।

राम का मंदिर बनाकर साफ करें हर मंदिर

उन्होंने कहा कि 550 साल बाद रामलला अयोध्या में विराजमान हो रहे हैं। एक भव्य मंदिर बनकर तैयार हो रहा है। इस वक्त पूरे देश राममय है। हर तरह खुशी की लहर है, लेकिन कुछ लोग दुखी हैं। इन लोगों को डॉक्टर के पास जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि 22 जनवरी के भगवान श्रीराम अयोध्या में विराजमान हो रहे है। 14 जनवरी से 22 जनवरी तक हर मंदिर को रामलला का मंदिर मनाकर स्वच्छता अभियान अपनी सहभागिता दर्ज कराएं। ऐसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील थी। मेरी आप सभी लोगों के अपील है कि 22 जनवरी को अपने घरों में राम ज्योति जरूर जलाएं।

मूर्ति का किया अनावरण

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को सीतापुर में साईं मंदिर में गृह राज्यमंत्री स्व. रामलाल राही तथा उनकी पत्नी व पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष स्व. सुंदरी राही की मूर्ति का अनावरण किया। इस दौरान उन्होंने यहां कई कार्यक्रम में भाग लिया।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story