×

Sitapur Video: सीतापुर का डरावना वीडियो। पूरी बस घंटों फँसी रही रेलवे अंडरपास में, मदद के लिए चिल्लाते रहे लोग

Sitapur News: वीडियो में रेलवे अंडरपास में पानी भरा नजर आ रहा है, जिसमें रोडवेज की एक बस खड़ी हुई है। ज्यादा पानी होने के कारण बस अंडरपास में ही फंस गई।

Krishna Chaudhary
Published on: 24 Aug 2023 3:11 AM GMT

Sitapur News: उत्तर भारत के अन्य राज्यों की तरह यूपी के भी अधिकांश हिस्सों में इन दिनों भारी बारिश हो रही है। जिसके कारण नदी-नाले उफान पर हैं। कई निचले इलाकों में तो बाढ़ का पानी भी घुस चुका है। पूर्वांचल के भी कई जिलों में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है। भारी बरसात के कारण आवागमन भी प्रभावित हो रहा है।

खासकर रेलवे अंडरपास लोगों के लिए मुसीबत बन गए हैं। सीतापुर जिले में रेलवे ने अंडरपास स्थानीय लोगों की सहूलियत के लिए बनाया था लेकिन बरसात में इनमें भर रहा पानी आवागमन बाधित कर रहा है। जिले में मौजूद अंडरपासों का फिलहाल यही हाल है। कोतवाली देहात के अमीरनगर गांव स्थित एक अंडरपास का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

वीडियो में रेलवे अंडरपास में पानी भरा नजर आ रहा है, जिसमें रोडवेज की एक बस खड़ी हुई है। ज्यादा पानी होने के कारण बस अंडरपास में ही फंस गई। बस में सवार यात्री करीब 15 घंटे गहरे पानी में फंसे रहे। वीडियो में बस के अंदर से लोगों को मदद के लिए चिल्लाते हुए सुना जा सकता है। खबरों के मुताबिक, पुलिस को जब इसकी जानकारी मिली, तब जाकर बस में फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया।

जलभराव के चलते बसें भी अक्सर फंस जाया करती हैं

दरअसल, स्थानीय लोगों की यह शिकायत रही है कि हर साल बरसात के सीजन में इन रेलवे अंडरपासों में डेढ़ से दो फीट पानी भर जाता है, जिसके कारण आवागमन ठप हो जाता है। जलभराव के चलते साइकिल, बाइक और चार पहिया वाहन नहीं निकल पाते, बसें भी अक्सर फंस जाया करती हैं। लोगों को कई किलोमीटर के चक्कर काटकर अन्य रास्तों से गंतव्य तक पहुंचना पड़ता है। स्थानीय लोग कई बार रेल प्रशासन से ऐसी व्यवस्था करने की मांग कर चुके हैं, जिससे अंडरपास में बारिश का पानी जमा न हो सके।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story