Sitapur News: डॉक्टर्स हैरान... महिला ने चार हाथ, चार पैर व दो मुंह वाले बच्चे को दिया जन्म

Sitapur News: सीतापुर जनपद में महिला ने एक अनोखे बच्चे को जन्म दिया। नवजात के दो मुंह, चार हाथ और चार पैर थे। देखते ही देखते ये खबर जंगल में लगी आग की तरह चारों तरफ फैल गई।

Network
Newstrack Network
Published on: 23 July 2024 3:42 AM GMT
Sitapur News
X

प्रतीकात्मक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Sitapur News: यूपी के सीतापुर जनपद में एक महिला ने चार हाथ, चार पैर और दो मुंह वाले बच्चे को जन्म दिया है। नवजात बच्चो को देखकर माता-पिता के साथ डॉक्टर्स भी हैरान रह गए। नवजात की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी वायरल हुई हैं। इस अनोखे बच्चे को देखने अस्पताल में लोगों का तांता लग गया। अस्पताल पहुंचे लोग बच्चे को लेकर तरह-तरह की बातें कर रहे हैं।

महिला ने अनोखे बच्चे को दिया जन्म

दरअसल, सोमवार की रात में एक गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा उठी। इसके बाद महिला के परिजन उसे जिले के रेवान प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में महिला की डिलीवरी हुई तो सभी दंग रह गए। क्योंकि महिला ने एक अनोखे बच्चे को जन्म दिया। नवजात के दो मुंह, चार हाथ और चार पैर थे। देखते ही देखते ये खबर जंगल में लगी आग की तरह चारों तरफ फैल गई। नवजात बच्चा पूरे इलाके में चर्चा का विषय बन गया। बच्चे को देखने के लिए स्वास्थ्य केंद्र में भारी भीड़ जमा हो गई। अस्पताल नर्स राजकुमारी के मुताबिक, नवजात बच्चा दूध नहीं पी पा रहा है। इसके लिए उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है, जहां सीनियर डॉक्टर्स नवजात का इलाज करेंगे।

नर्स बच्चे को देखकर रह गईं दंग

जानकारी के मुताबिक, सकरन थाना इलाके के किरतापुर गावं के रहने वाले रामपाल कि पत्नी पूनम को डिलीवरी के लिए रेवान स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था। जहां नर्स राजकुमारी ने बच्चे की नॉर्मल डिलीवरी करवाई। लेकिन बच्चे के पैदा होते ही न सिर्फ अस्पताल का स्टॉफ बल्कि नवजात के परिवार वाले भी हैरान रह गए। क्योंकि, नवजात के दो मुंह, चार हाथ व चार पैर थे। लेकिन, बच्चा जीवित था और सही तरह से सांस ले रहा था इसलिए उसे एडमिट कराकर आगे का इलाज शुरू किया गया। हालांकि बच्चे को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story