Sitapur News : महिला ने लगाई नहर में छलांग, जाबांज सिपाही ने खुद की परवाह किए बगैर बचाई जान

Sitapur News : उत्तर प्रदेश के सीतापुर में जांबाज सिपाही संजय की बहादुरी सामने आई है। मामा के साथ बाइक पर दवाई लेने जा रही महिला ने अचानक नहर में छलांग लगाकर खुदकुशी करने की कोशिश की।

Sami Ahmed
Report Sami Ahmed
Published on: 22 July 2024 11:43 AM GMT
Sitapur News : महिला ने लगाई नहर में छलांग, जाबांज सिपाही ने खुद की परवाह किए बगैर बचाई जान
X

Sitapur News : उत्तर प्रदेश के सीतापुर में जांबाज सिपाही संजय की बहादुरी सामने आई है। मामा के साथ बाइक पर दवाई लेने जा रही महिला ने अचानक नहर में छलांग लगाकर खुदकुशी करने की कोशिश की। सिपाही इस बहादुरी को देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने पांच हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा की है।

जानकारी के मुताबिक, पारिवारिक कलह के चलते महिला ने नहर में छलांग लगाई। इस बीच मौके से निकल रहे जांबाज सिपाही संजय ने महिला को नहर में डूबता देख खुद भी छलांग दी और महिला का रेस्क्यू कर उसकी जान बचाई। इसके बाद सिपाही ने महिला को स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां महिला का इलाज किया जा रहा है। वहीं, सिपाही संजय की बहादुरी की चर्चा भी लोग कर रहे हैं।

सिपाई ने बचाई महिला की जान

सिपाही संजय ने बताया कि एक महिला बाइक पर जा रही थी, अचानक उसने नहर में चलांग लगा दी, जब मैंने देखा तो मैंने नहर में कूद कर महिला की जान बचाई और इलाज के लिए भर्ती कर दिया है। वहीं, महिला के मामा ने बताया कि बाइक से दवाई लेने जा रहे थे, अचानक महिला ने पहले अपनी चप्पलों को फेंक दिया। उसके बाद नहर में कूद गई। मौके से पुलिस की गाड़ी निकल रही थी, जिसमें सवार सिपाही संजय ने खुद कर महिला की जान बचाई।

एसपी ने दिया पांच हजार रुपए का इनाम

वहीं, सीओ महमूदाबाद दिनेश शुक्ल ने बताया कि महमूदाबाद कोतवाली क्षेत्र के नूरपुर के पास नहर में एक महिला कूद गई, जिसकी सूचना पुलिस को मिली। थाना प्रभारी और सिपाही संजय यादव मौके पर पहुंचे। नहर में छलांग लगाकर महिला की जान बचाई। पुलिस अधीक्षक ने पुलिस टीम को 5–5 हजार रुपए नगद का पुरस्कार देने की घोषणा की है।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story