×

Siddharthnagar News: अज्ञात कारणों से लगी आग, छह मवेशियों की मृत्यु, त्रिलोकपुर थानाक्षेत्र के चिताहीं गांव का मामला

Siddharthnagar News: त्रिलोकपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत चिताहीं में शनिवार की भोर एक व्यक्ति की घारी (पशुओं के बांधने का स्थान) में अज्ञात कारणों से लगी आग में छह मवेशियों की झुलसने से मृत्यु हो गई।

Prashant Dixit
Published on: 31 Dec 2022 12:17 PM GMT
Siddharthnagar News
X

घटना के बाद मौके पर मोजूद लोग (सोशल मीडिया)

Siddharthnagar News: त्रिलोकपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत चिताहीं में शनिवार की भोर एक व्यक्ति की घारी (पशुओं के बांधने का स्थान ) में अज्ञात कारणों से लगी आग में छह मवेशियों की झुलसने से मृत्यु हो गई। दमकल की गाड़ी ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। एसडीएम कुनाल व नायब तहसीलदार आनंद ओझा भी मौके पर पहुंचे और पशुपालकों को आश्वासन दिया कि उन्हें शीघ्र ही मुआवजा दिया जाएगा।

गांव निवासी उर्मिला, रामसागर, रामउजागिर एक ही परिवार के हैं, लेकिन तीनों में बंटवारा हो चुका है। बावजूद तीनों की घारी एक ही जगह थी और उनके पशु एक साथ इसी घारी में बांधे जाते थे। भोर में तीन बजे उक्त स्थान से आग की लपटें उठती देखी गई तो गांव वालों ने शोरगुल मचाया। घर वालों की भी नींद टूटी और मौके पर पहुंचकर उन्होंने तहसील प्रशासन, पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी।

आधे घंटे बाद पहुंची दमकल की गाड़ी जबतक पहुंचकर आग पर काबू पाती तबतक घारी में बंधी चार भैंस और दो गायों ने झुलसकर दम तोड़ दिया। सुबह 7:30 बजे मौके पर एसडीएम, नायब तहसीलदार हल्का लेखपाल के साथ मौके पर पहुंचे। पशुपालकों को आश्वासन दिया कि लेखपाल से रिपोर्ट मांगी गई है, रिपोर्ट मिलते ही मुआवजा दिया जाएगा।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story