×

लोकसभा चुनाव: छठे चरण में इतने प्रत्याशी हैं चुनाव मैदान में

लोकसभा चुनाव के छठे चरण के 14 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में आज नामांकन पत्रों की वापसी के बाद 174 प्रत्याशी चुनाव मैदान में रह गये हैं। आज नामांकन वापसी के अंतिम दिन कुल दो प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र वापस लिये, जिसमें अम्बेडकर नगर से एक तथा बस्ती से एक प्रत्याशी ने अपना नामांकन पत्र वापस लिया।

Dharmendra kumar
Published on: 26 April 2019 3:48 PM GMT
लोकसभा चुनाव: छठे चरण में इतने प्रत्याशी हैं चुनाव मैदान में
X
J-K: आज है पंचायत चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग, 5239 उम्मीदवार आजमा रहे किस्मत

लखनऊ: लोकसभा चुनाव के छठे चरण के 14 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में आज नामांकन पत्रों की वापसी के बाद 174 प्रत्याशी चुनाव मैदान में रह गये हैं। आज नामांकन वापसी के अंतिम दिन कुल दो प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र वापस लिये, जिसमें अम्बेडकर नगर से एक तथा बस्ती से एक प्रत्याशी ने अपना नामांकन पत्र वापस लिया।

सातवें चरण के नामांकन में अब तक कुल 166 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये हैं। इसके साथ ही 89-आगरा उत्तरी विधान सभा उप चुनाव में आज तीन प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये।

यह भी पढ़ें...मुम्बई सेंट्रल से लखनऊ के लिए 6 जून से चलेगी साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन

मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल0 वेंकटेश्वर लू ने आज यहां बताया कि छठे चरण में आज नामांकन पत्रों की वापसी के बाद अब सुल्तानपुर में 15, प्रतापगढ़ में 08, फूलपुर(प्रयागराज) में 14, इलाहाबाद (प्रयागराज) में 14, अम्बेडकर नगर में 11, श्रावस्ती में 10, डुमरियागंज में 7, बस्ती में 11, संतकबीर नगर में 07, लालगंज (आजमगढ़) में 15, आजमगढ़ में 15, जौनपुर में 20, मछलीशहर (जौनपुर) में 15 तथा भदोही में 12 प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपना भाग्य आजमाएंगे।

यह भी पढ़ें...UP Board Result 2019: कल इस समय आएंगे परिणाम, ऐसे देखें रिजल्ट

मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल0 वेंकटेश्वर लू ने आज यहां बताया कि सातवें चरण के 14 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में आज नामांकन के पाॅचवें दिन कुल 90 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये, जिसमें महराजगंज से 04, गोरखपुर से 8, कुशीनगर से 4, देवरिया से 12, बाॅसगाॅव(गोरखपुर) से 3, घोसी (मऊ) से 5, सलेमपुर से 09, बलिया से 5, गाजीपुर से 7, चंदौली से 5, वाराणसी से 16, मिर्जापुर से 7 तथा राबटर्सगंज (सोनभद्र) से 5 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story