×

Hardoi News: 294.87 लाख से बनेंगे छह मार्ग, जानिए कौन-कौन सी हैं सड़कें

Hardoi News: सवायजपुर विधानसभा क्षेत्र के कटरी इलाके के छह मार्गों का कायाकल्प होगा। इससे करीब 50 गांवों के लोगों को लंबे अरसे बाद आवागमन में बड़ी राहत मिलेगी। क्षेत्रीय विधायक के प्रस्ताव पर शासन ने छह कार्यों को मंजूरी दे दी है। कार्यों को कराए जाने के लिए 294.87 लाख का बजट भी आवंटित कर दिया है।

Pulkit Sharma
Published on: 26 March 2023 10:12 AM GMT
Hardoi News: 294.87 लाख से बनेंगे छह मार्ग, जानिए कौन-कौन सी हैं सड़कें
X

Hardoi News: सवायजपुर विधानसभा क्षेत्र के कटरी इलाके के छह मार्गों का कायाकल्प होगा। इससे करीब 50 गांवों के लोगों को लंबे अरसे बाद आवागमन में बड़ी राहत मिलेगी। क्षेत्रीय विधायक माधवेंद्र प्रताप सिंह के प्रस्ताव पर शासन ने छह कार्यों को मंजूरी दे दी है। कार्यों को कराए जाने के लिए 294.87 लाख का बजट भी आवंटित कर दिया है। जिले के कटरी क्षेत्र के करीब 150 गांवों के लोग मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं।

सरकार के द्वारा लगातार इनके विकास के लिए कार्य किए जा रहे हैं। ऐसे में त्वरित आर्थिक विकास योजना के तहत सवायजपुर विधानसभा क्षेत्र में छह मार्गों को बनवाए जाने के लिए प्रस्ताव दिया गया था। डीएम एमपी सिंह ने प्रस्ताव का परीक्षण कराते हुए शासन को भेजा था। शासन ने समय से प्राप्त प्रस्ताव में शामिल छह कार्यों के लिए स्वीकृति देते हुए बजट आवंटित कर दिया है।

आवागमन में मिलेगी राहत
डीएम ने बताया कि बजट प्राप्त हो गया है। छह मार्गों के बनने से क्षेत्र के करीब 50 गांवों के सैकड़ों ग्रामीणों को लंबे अरसे बाद आवागमन में बड़ी राहत मिलेगी। कार्यदायी संस्था के रूप में ग्रामीण अभियंत्रण विभाग को चयनित किया गया है। कार्यदायी संस्था के अधिशासी अभियंता से कहा गया है कि वह प्रस्ताव में शामिल कार्यों को कराए जाने से पहले अन्य संस्थाओं और परियोजनाओं से जानकारी कर लेंगे कि उक्त कार्य प्रस्तावित तो नहीं किए गए हैं।

सवायजपुर में यह होंगे काम
- सवायजपुर-हरदोई मार्ग से महरेपुर गांव में प्राथमिक स्कूल वाली गली तक डामरीकरण व इंटरलॉकिंग - लंबाई 06.55 किमी, लागत 48.64 लाख
- बिलग्राम-सांडी-अल्हापुर मार्ग से जिलगांव गांव की मुख्य रोड तक इंटरलॉकिंग - लंबाई 0.500 किमी लागत 38.52 लाख
- नांदखेड़ा-बहादियापुर मुख्य मार्ग पर डामरीकरण - लंबाई 05.00 किमी, लागत 37.68 लाख
- गन्ना कृषक विद्यालय से कोतवाली सवायजपुर तक इंटरलॉकिंग- लंबाई 05.00 किमी, लागत 36.08 लाख
- बिलग्राम-सांडी-अल्हापुर मार्ग से गुरुद्वारा होते साधू सिंह के झाला तक डामरीकरण– लंबाई 06.50 किमी, लागत 58.27 लाख
- दहेलिया निकामतपुर से चियासर घाट डामरीकरण- लंबाई 1.00 किमी, लागत 75.68 लाख।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story