×

Meerut News: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के नेताजी सुभाष चंद्र बोस प्रेक्षागृह में स्किल डेवलपमेंट कार्यक्रम का आयोजन

Meerut News: आधुनिक युग में इंटरनेट हमारे लिए उपयोगी हो सकता है इंटरनेट के माध्यम से बहुत सारे काम आसान हो जाते हैं लेकिन छात्रों को पुस्तकों के साथ भी समय बिताना चाहिए।

Sushil Kumar
Published on: 11 Oct 2022 2:25 PM GMT
Meerut News
X

नेताजी सुभाष चंद्र बोस प्रेक्षाग्रह चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (न्यूज नेटवर्क) 

Meerut News: आधुनिक युग में इंटरनेट हमारे लिए उपयोगी हो सकता है इंटरनेट के माध्यम से बहुत सारे काम आसान हो जाते हैं लेकिन छात्रों को पुस्तकों के साथ भी समय बिताना चाहिए। पुस्तकें हमारी अच्छी व सच्ची मित्र हमेशा से रही है। आधुनिक युग के चलते कहीं न कहीं हम पुस्तकों से दूर हुए है। यह बात नेताजी सुभाष चंद्र बोस प्रेक्षा ग्रह चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में एससीआरआईटी द्वारा स्किल डेवलपमेंट पर एक कार्यक्रम के आयोजन के दौरान कुलपति प्रोफेसर संगीता शुक्ला ने कही।

उन्होंने कहा कि पुस्तकों से हमें अधिक से अधिक ज्ञान प्राप्त होता है। अगर हम महीने में एक किताब भी पढ़ लें तो हमारे आत्मविश्वास व सकारात्मकता में बढ़ोत्तरी हो। समय का सदुपयोग कर पुस्तकें पढ़ना एक अच्छी पहल है।पुस्तकें हमारी मानसिक स्थिति को सही रखने में भी सहायक है। समय- समय पर पुस्तकें हमारा मार्गदर्शन करती है। इस दौरान डीन साइंस एंड टेक्नोलॉजी प्रोफेसर हरे कृष्णा तथा एक्सपर्ट आशुतोष भारद्वाज तथा बालेंद्र दीक्षित नौ विभिन्न कंपनियों द्वारा रोजगार के लिए मांगी जा रही है।

उसमें तकनीक जैसे लाइनेक्स ब्लॉकचेन एआई व फंडामेंटल ऑफ कोडिंग की विस्तृत जानकारी छात्रों के साथ साझा करी। इस कार्यक्रम का आयोजन टेक एमिगोस कंपनी द्वारा विश्वविद्यालय परिसर के विद्यार्थियों हेतु कौशल आधारित योग्यता बढ़ाने के लिए इस सेमिनार का आयोजन किया गया था। सेमिनार में एक हजार से अधिक छात्रों ने भाग लिया। कार्यक्रम में सर छोटूराम के डायरेक्टर प्रोफेसर नीरज सिंघल प्रशासनिक अधिकारी डॉ अशोक सोम इंजीनियर प्रवीण पवार अनुज कुमार आदि मौजूद रहे।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story