×

योगी इफेक्ट : संभल में डीएम ने तीन मीट फैक्ट्रियां की सील, मचा हडकंप

Rishi
Published on: 25 March 2017 10:45 AM GMT
योगी इफेक्ट : संभल में डीएम ने तीन मीट फैक्ट्रियां की सील, मचा हडकंप
X

संभल : यूपी में बीजेपी ने सत्ता क्या हासिल की मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने शपथ के साथ ही पार्टी के चुनावी वादों को पूरा करना आरंभ कर दिया। सूबे भर में सरकारी अमला हरकत में आ चुका है। एक तरफ सड़क छाप रोमियो तो दूसरी और अवैध बूचड़खानों पर शुरू हुई कार्यवाही ने मनचलों और फर्जी अवैध बूचड़खानों के मालिकों के दिलों में खलबली मचा दी है।

संभल में लाव लश्कर लेकर डीएम ने खुद अवैध बूचड़खानों में छापेमारी की। डीएम ने संचालको से सीसीटीवी फुटेज मांगी जिसे वो दिखा नही सके। एक अवैध बूचड़खाने में काफी संख्या में पशु देखने को मिले।

ये भी देखें : सर्राफा कारोबारी से रंगदारी की मांग, जान से मारने की धमकी, बाजार में दहशत

शनिवार को डीएम भूपेंद्र एस चौधरी, तहसीलदार श्रवण कुमार राठौर, सीओ अफसर अब्बास जैदी ने संभल में चल रही मीट फैक्ट्रियो पर छापेमारी की। सबसे पहले संभल के फिरोजपुर स्थित अलरहमं फ्रोजन फूड्स, अलफलाह फ्रोजन फूड्स, इंडियन फ्रोजन फूड्स में छापेमारी की। मीट फैक्ट्रियो में डीएम ने मशीनों का जायजा लिया।

ये भी देखें : मुझे तुम्हारा इंतजार है 1090 लिखकर बन रहे थे हीरो, एंटी रोमियो स्क्वॉयड ने सिखाया सबक

अपनी इस छापेमारी के दौरान डीएम जब एक फैक्ट्री पहुचें तो उन्हें वहां काफी संख्या में दुधारू भैंस मिली। जिनकी कटान के लिए धुलाई चल रही थी। डीएम ने पूछताछ की तो संचालक हाजी शकील ने कार्य बन्द होने की बात बताई। डीएम शकील से 20 से 23 तारीख तक की सीसीटीवी फुटेज मांगी है। इसके बाद डीएम कहा कि अवैध बूचड़खानों में मानक के अनुरूप कार्य नहीं हो रहा है। सीसीटीवी फुटेज भी मीट संचालक नही दिखा सके हैं। उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी। इसके बाद शाम में डीएम ने एडीएम,एसओ को भेजकर तीन मीट फैक्ट्रियां सील कर दी।

आगे की स्लाइड में देखिए छापेमारी की तस्वीरें

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story