×

चल रहे अवैध बूचड़खाने और फिरोजाबाद में अधिकारी कर रहे सीएम के आदेश का इंतजार

Rishi
Published on: 21 March 2017 1:32 PM GMT
चल रहे अवैध बूचड़खाने और फिरोजाबाद में अधिकारी कर रहे सीएम के आदेश का इंतजार
X

फिरोजाबाद : यूपी के फ़िरोज़ाबाद में बंद तालो के अंदर चल रहे है। अवैध बूचड़खाने पर जब मीडियाकर्मी पहुचें तो उन्हें देखकर वहां काम करने वाले भाग निकले। जिम्मेदार कहते हैं की सरकार के आदेश का इंतजार है हमें। आसपास रहने वाले पहले भी कर चुके हैं शिकायत लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई अब योगी सरकार से उनको उम्मीद बंधी है..देखते हैं अब क्या होता है।

यूपी के फ़िरोज़ाबाद के थाना रसूलपुर इलाके के लालपुर मोहल्ले में एक ही स्थान पर 2 दर्जन से अधिक अवैध बूचड़खाने है। इनके पास कोई लाइसेंस भी नहीं है, जब मीडियाकर्मी वहां पहुचें तो अवैध मीट का कारोबार करने वाले कारोबारी गेट पर ताला लगा कर गायब हो गए। लेकिन हमारे कैमरे में कैद है, जलती आग के ऊपर रखे कढ़ाये में जानवरों के अंग। लेकिन जवाब देने के लिए कोई नहीं मिला हाँ खुले में पड़े जानवरो के अंग व् खाले नजर आ रही थी।

ऐसा नहीं है कि इसकी जानकारी किसी को नहीं है। लेकिन सभी आँख बंद कर बैठे है, दरअसल इस इलाके में इन बूचड़खानों से बेहद बदबू आती है और लोगो का जीना मुहाल हो गया है। ना तो पुलिस और ना ही जिला प्रशासन ने इन्हें बंद करने के लिए कोई कदम उठाया है। जब हमने इन अवैध बूचड़खाने के संबंध में जिला प्रशासन को बताया तो, सिटी मैजिस्ट्रेट ने बताया की अभी शासन के पत्र का इंतजार है। फिलहाल तो ऐसा लग रहा है कि दो दिन पूर्व ही बनी योगी की सरकार का अधिकारियो पर कोई असर नहीं पड़ा है। अब देखना है कि इस तरह से चल रहे अवैध बूचड़खानों पर प्रशासन का डंडा कब चलेगा।

स्थानीय निवासी इकबाल ने बताया कि यहाँ जो जानवर काटते है, उससे बीमारी फैलती है और बदबू बहुत आती है। पुलिस के पास जाते है तो वो कोई शिकायत नहीं सुनते। फरमान कहते हैं कि यहाँ पर खुले में जानवर काटते है, गंदगी भी फैलाते हैं हमारे यहां तो रिश्तेदारों ने भी आना छोड़ दिया है।

बीजेपी युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष देवेश भरद्वाज कहते हैं कि जो अवैध कट्टी घर है उसके संबंध में मै अधिकारियो से बात करूंगा, किसी अधिकारी की इसमें संलिप्तता रहती है तो बीजेपी की तरफ से कार्यवाही की जायेगी।

वहीं सुरेंद्र बहादुर, सिटी मैजिस्ट्रेट, फ़िरोज़ाबाद ने कहा कि अभी तक शासन से कोई आदेश नहीं मिला है। लेकिन अवैध बूचड़ खाने नहीं चलने दिए जाएंगे, शासन द्वारा जो नीतियां चलाई जाएगी उसके अनुसार ही कार्यवाही की जायेगी।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story