×

Raebareily News: लघु उद्योग स्थापना सम्मेलन 12 दिसंबर को, योजनाओं पर किसानों के बीच होगी चर्चा

Raebareily News: किसानों की आय दोगुनी करने के लिए केंद्र से लेकर प्रदेश की सरकार बराबर प्रयास कर रही है। इसी क्रम में रायबरेली जिले में 12 दिसंबर को लघु उद्योग स्थापना सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है।

Narendra Singh
Published on: 10 Dec 2022 12:32 PM GMT
Raebareily News: लघु उद्योग स्थापना सम्मेलन 12 दिसंबर को, योजनाओं पर किसानों के बीच होगी चर्चा
X

Raebareily News: किसानों की आय दोगुनी करने के लिए केंद्र से लेकर प्रदेश की सरकार बराबर प्रयास कर रही है। इसी क्रम में रायबरेली जिले में 12 दिसंबर को लघु उद्योग स्थापना सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग द्वारा योजनाओं को लेकर किसानों के बीच चर्चा की जाएगी। राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार उद्यान एवं कृषि विपणन दिनेश प्रताप सिंह ( Dinesh Pratap Singh) आज रायबरेली पहुंचे जहां उन्होंने ग्राम प्रधानों और क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों के बीच एक बैठक कर के कार्यक्रम के बारे में जानकारी दें और ज्यादा से ज्यादा जिले के किसानों को कार्यक्रम में आने का आमंत्रण दिया।

केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की योगी सरकार किसानों के हित में कर रही काम

राज्य मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की योगी सरकार बराबर किसानों की आय को दोगुना करने के लिए उद्यान विभाग और खाद्य प्रसंस्करण विभाग की तरफ से किसानों को सरकार से मिलने वाली अनुदान राशि के तहत तरह-तरह के रोजगार मुहैया करा रही है।

इसी क्रम में प्रदेश भर में कार्यक्रम किए जा रहे हैं और रायबरेली जनपद में 12 दिसंबर को फिरोज गांधी ऑडिटोरियम में किसानों को योजनाओं के बारे में जानकारी दी जाएगी, जिससे ज्यादा से ज्यादा किसान योजनाओं का लाभ उठा सकें।

व्यापारियों के उत्पीड़न पर होगी कड़ी कार्रवाई

जीएसटी के मुद्दे पर स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने कहा कि किसी भी व्यापारियों का उत्पीड़न नहीं हो रहा है, अगर कोई उत्पीड़न कर रहा है तो वह हमसे शिकायत करें। मैं उसके ऊपर कठोर कार्यवाही कराएंगे। सरकार व्यापारियों के हित में है व्यापारियों का उत्पीड़न नहीं होगा और व्यापारियों के समर्थन में सरकार है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story