×

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट पर लगा ग्रहण, पीएम मोदी के सपने पर भ्रष्टाचारी फेर रहे पानी

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट से जुड़े निर्माणधीन तालाब का निरीक्षण के दौरान बड़ा घोटाला सामने आया है। निर्माण में बढ़िया ईंट बताकर दोयम दर्जे के ईंट का प्रयोग किया जा रहा है। इसके अलावा लाल बालू के जगह पर महीन कंक्रीट का प्रयोग किया जा रहा था।

Shivani Awasthi
Published on: 8 Jun 2020 5:04 PM GMT
स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट पर लगा ग्रहण, पीएम मोदी के सपने पर भ्रष्टाचारी फेर रहे पानी
X

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में चल रहे विकास कार्यों में भ्रष्टाचार का दीमक लग गया है। इसकी तस्दीक हम नहीं बल्कि योगी सरकार के मंत्री ने की है। दरअसल स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट से जुड़े निर्माणधीन तालाब का निरीक्षण के दौरान बड़ा घोटाला सामने आया है। निर्माण में बढ़िया ईंट बताकर दोयम दर्जे के ईंट का प्रयोग किया जा रहा है। इसके अलावा लाल बालू के जगह पर महीन कंक्रीट का प्रयोग किया जा रहा था।

प्रशासनिक अमले में हड़कम्प

स्मार्ट सिटी के तहत शहरों को सजाने और संवारने का काम चल रहा है। इसके तहत शहर के नदेसर इलाके में पुराने तालाब को नई शक्ल दी जा रही है। तालाब के इर्द-गिर्द निर्माणकार्य चल रहा है। इस बीच स्थानीय लोगों ने निर्माणकार्य की गुणवत्ता की शिकायत की तो इसकी हकीकत जानने के लिए मंत्री रविन्द्र जायसवाल खुद मौके पर पहुंच गए।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/06/VID-20200608-WA0003.mp4"][/video]

निर्माणाधीन तालाब के निरीक्षण के लिए पहुंचे मंत्री ने कार्य मे उपयोग हो रहे ईंट को उठा कर आपस में टकराया तो दोनों ईंट चूर-चूर हो गए। करप्शन का आलम यह था कि नंबर एक का ईंट बताकर दो नंबर के ईट का प्रयोग किया जा रहा था। मौके पर संबंधित विभागीय अधिकारी मौजूद थे, जिन्हें मंत्री ने खूब खरी-खोटी सुनाई और काम की गुणवत्ता में सुधार लाने का निर्देश दिया।

ये भी पढ़ेंः जानें क्या है वर्चुअल रैली: शुरू हुआ दौर, कितनी असरदार, क्या है सीमाएं

ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश

नगर आयुक्त और चीफ इंजीनियर के सामने कार्यदायी संस्था के ठेकेदार ने स्वीकार किया कि बिना अनुमति के दो नंबर के ईट का प्रयोग किया जा रहा है। मंत्री रविंद्र जायसवाल ने स्मार्ट सिटी परियोजना में भ्रष्टाचार पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए मौके पर मौजूद ठेकेदार को जमकर फटकार लगाई। साथ ही उन्होंने ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया।

रिपोर्टर- आशुतोष सिंह

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story