×

Amethi News: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का अमेठी दौरा कल से, करोड़ों रुपए की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन भी करेंगी

Amethi News: स्मृति ईरानी हाल ही में दिवंगत हुए लोगों के परिवारों से मिलकर शोक संवेदना व्यक्त करेंगी वही बीजेपी कार्यकर्ताओं एवं सपा विधायक के यहां वैवाहिक कार्यक्रमों के बाद वर वधू को आशीर्वाद भी देंगी।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 10 March 2023 2:10 PM GMT
Smriti Irani
X

Smriti Irani (Social Media)

Amethi News: केंद्रीय मंत्री व अमेठी की सांसद स्मृति इरानी अपने दो दिवसीय दौरे पर ग्यारह मार्च को अमेठी पहुंचेंगी। इस दौरान वे कलेक्ट्रेट सभागार में दिशा की बैठक में विकास कार्यों की समीक्षा के साथ खाका खींचेंगी। स्मृति ईरानी आम जनमानस के लिए करोड़ों रुपए की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन भी करेंगी। जहां स्मृति ईरानी हाल ही में दिवंगत हुए लोगों के परिवारों से मिलकर शोक संवेदना व्यक्त करेंगी वही बीजेपी कार्यकर्ताओं एवं सपा विधायक के यहां वैवाहिक कार्यक्रमों के बाद वर वधू को आशीर्वाद भी देंगी।

करोड़ों की विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास भी करेंगी

दो दिवसीय दौरे के दौरान स्मृति ईरानी आम लोगों के लिए करोड़ों की विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास भी करेंगी। केंद्रीय मंत्री के प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने बताया कि स्मृति 11 व 12 मार्च को क्षेत्र में अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी और लोगों से मुलाकात करेंगी। 11 मार्च को सुबह स्मृति दिल्ली से लखनऊ जहाज से पहुंचेगी। वहां से वह सड़क मार्ग से हैदरगढ़-जगदीशपुर होते हुए सीधे अचलपुर गांव पहुंच कर बीजेपी के पूर्व विधायक तेज भान सिंह के आवास पर पहुंचेगी। जहां पूर्व विधायक से मिलकर शोक संवेदना व्यक्त करेंगी। अभी कुछ दिन पूर्व ही तेज भान सिंह की बहू का निधन हो गया था। शोक संवेदना व्यक्त करने के बाद वह गौरीगंज के पूर्व ब्लाक प्रमुख स्व. जय नारायण तिवारी के घर पहुंचेगी। यहां से निकलकर दोपहर एक बजे केंद्रीय मंत्री इंदिरा गांधी पीजी कालेज में नेहरू युवा केंद्र द्वारा आयोजित जिला स्तरीय पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगी। वहीं इसके बाद स्मृति पौने एक बजे कलेक्ट्रेट पहुंचेगी, जहां जिला अनुश्रवण समिति दिशा की बैठक की अध्यक्षता के साथ विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगी। शाम सवा चार बजे मुसाफिरखाना के भद्दौर गांव में दोहरे हत्या कांड में मृतक के आवास पर पहुंचकर शोक संवेदना जताएंगी। वहां परिवार के लोगों से मुलाकात करेंगी।

कार्यक्रम

यहां से निकलकर वह भाजपा जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी के आवास मिश्रौली, गौरीगंज विधायक राकेश प्रताप सिंह के आवास मऊ व भाजपा जिला उपाध्यक्ष भवानीदत्त दीक्षित के आवास पीढ़ी गांव पहुंच विवाहित जोड़ों को आशीर्वाद देंगी। इसके बाद एचएएल कोरवा के गेस्ट हाउस में रात्रि निवास के बाद 12 मार्च को सुबह वह जगदीशपुर औद्योगिक क्षेत्र के रोड नंबर चार कठौरा में नवनिर्मित महिला पुलिस पिंक बूथ का सवा दस बजे उद्घाटन करेंगी। जगदीशपुर के शक्ति केंद्र गढ़ा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर आयोजित संगोष्ठी में हिस्सा लेंगी। इसके बाद रंगवा घाट मटियारी कलां में गोमती नदी पर नवनिर्मित पीपा पुल का उद्घाटन करने के बाद केंद्रीय मंत्री लखनऊ के लिए निकल जाएंगी। केंद्रीय मंत्री के अपर सचिव विजय गुप्ता ने बताया कि कार्यक्रम की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story