×

स्मृति के निशाने पर राहुल गांधी, कहा- अमेठी में अभी तक युवराज का कब्जा, इसलिए नहीं हुआ विकास

यूपी में केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी अपने दौरे के दूसरी और आखरी दिन रविवार (9 अप्रैल) को अमेठी पहुंची। वह टीकरमाफी स्थित बाबा भीमराव अंबेडकर सेटलाइट ब्रांच में बेकरी प्रोड्क्ट प्रोड्क्शन प्रशिक्षण का उद्घाटन किया। यहां भीषण गर्मी में जुटी भीड़ को देख स्मृति ने जोश में आकर कहा कि अमेठी में अभी तक एक युवराज का कब्जा था, इसलिए अमेठी विकास के क्षेत्र में पिछड़ा रहा।

priyankajoshi
Published on: 9 April 2017 1:17 PM GMT
स्मृति के निशाने पर राहुल गांधी, कहा- अमेठी में अभी तक युवराज का कब्जा, इसलिए नहीं हुआ विकास
X

अमेठी : केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी अपने दौरे के दूसरे और आखिरी दिन रविवार (9 अप्रैल) को बेकरी प्रोड्क्ट प्रोडक्शन प्रशिक्षण का उद्घाटन करने अमेठी पहुंची। यह उद्घाटन टीकरमाफी स्थित बाबा भीमराव अंबेडकर सेटलाइट ब्रांच में हुआ। स्मृति ने वहां मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि 'अमेठी में अभी तक एक युवराज का कब्जा था, इसलिए अमेठी विकास के क्षेत्र में पिछड़ा रहा।'

जानें क्या कहा स्मृति ईरानी ने?

-स्मृति ईरानी ने मंच पर कहा, 'जब मैं 2014 में यहां आई तो देखा कि अमेठी पर एक बड़े राजनैतिक परिवार के राजकुमार का कब्जा है।'

-साथ ही उन्होंने अमेठी सांसद राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा, ये लोकतंत्र का सबसे बड़ा अपमान है कि एक सांसद को युवराज कहा जा रहा है।

-उन्होंने कहा कि हमारी 2014 में यहां एक दलित मजदूर के बेटे से मुलाकात हुई थी और वो आज यूपी सरकार में राज्यमंत्री है।

किसानों को दिलाया भरोसा

-इस बीच जमीन अधिग्रहण के बाद से सड़क पर आ गए किसानों ने नौकरी के लिए स्मृति ईरानी से मुलाकात किया।

-किसानों ने कहा कि राहुल ने नौकरी दिलाने का वादा किया था, लेकिन वो नौकरी मिल नहीं सकी।

-स्मृति ने किसानों को नौकरी दिलाने का भरोसा दिलाया।

-इसके उपरांत स्मृति से मिलकर किसानों में आस जागी।

शिक्षा के बढ़ावे पर विशेष ध्यान

वहीं केंद्रीय मंत्री ने साथ मौजूद राज्यमंत्री सुरेश की ओर इशारा करते हुए कहा कि सुरेश पासी एक मजदूर का बेटा है और सिर्फ इंटर तक पढ़ें है। लेकिन बीजेपी सबका ध्यान रखती है इसलिए शिक्षा को अमेठी में बढ़ावा देना है जिससे हर बच्चा अच्छी शिक्षा पा सके।

क्या कहा राज्यमंत्री ने?

राज्य के व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास राज्यमंत्री सुरेश पासी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि अमेठी जिले में जल्द ही 4 आईटीआई संस्थान खोले जाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार ने इन संस्थानों की स्थापना को मंजूरी दे दी है। आगामी जून तक भवन का काम शुरू हो जाएगा।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story