×

अमेठी में स्मृति इरानी के करीबी हत्या पर ऐक्शन, पुलिस हिरासत में 7 संदिग्ध

कांग्रेस के गढ़ अमेठी से बीजेपी नेता स्मृति इरानी की जीत के दो दिन बाद उनके करीबी बीजेपी नेता एवं पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। शनिवार देर रात बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी। घटना के समय प्रधान घर के बाहर ही सो रहे थे।

Dharmendra kumar
Published on: 26 May 2019 7:08 AM GMT
अमेठी में स्मृति इरानी के करीबी हत्या पर ऐक्शन, पुलिस हिरासत में 7 संदिग्ध
X

अमेठी: कांग्रेस के गढ़ अमेठी से बीजेपी नेता स्मृति इरानी की जीत के दो दिन बाद उनके करीबी बीजेपी नेता एवं पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। शनिवार देर रात बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी। घटना के समय प्रधान घर के बाहर ही सो रहे थे। आनन फानन में परिजन उन्हें लेकर जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां हालत नाजुक देख डाक्टरों ने उन्हें ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया। वहां पहुंचते ही उनकी मौत हो गई। घटना से गांव के लोगों में काफी आक्रोश है।

अमेठी से सांसद बनीं स्मृति ईरानी मृतक सुरेंद्र सिंह के शोक में डूबे परिवार से मिलने रविवार को पहुंचने की खबर है। सुरेंद्र सिंह के शव का पोस्टमॉर्टम हो गया है, जिसके बाद शव को लेकर परिजन अमेठी रवाना हो गए हैं।

इस घटना के बारे में यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने कहा, 'हमें घटना के अहम सुराग मिले हैं। 7 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। हमें विश्वास है कि अगले 12 घंटे में केस की गुत्थी सुलझा ली जाएगी। पीएसी की तीन कंपनियां तैनात की गई हैं। कानून व्यवस्था का कोई मुद्दा नहीं है।'

यह भी पढ़ें...भारत की नयी सरकार से बातचीत को तैयार पाकिस्तान :कुरैशी

सुरेंद्र सिंह के परिवार ने हत्या का आरोप स्थानीय कांग्रेस नेताओं पर लगाया है। उधर अमेठी की नवनिर्वाचित सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी दिल्ली से अमेठी के लिए रवाना हो चुकी हैं, यहां वह सुरेंद्र के परिवार से मिलेंगी।

अमेठी के बरौलिया के पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह की शनिवार देर रात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। सुरेंद्र के भाई नरेंद्र सिंह और बेटे अभय प्रताप सिंह ने कहा, 'स्मृति इरानी के चुनाव में लगातार वह ऐक्टिव रहे, स्मृति को जिताने में सुरेंद्र की काफी अहम भूमिका थी। राहुल गांधी के हारने से कई कांग्रेसी नाराज थे।'

यह भी पढ़ें...पश्चिम बंगाल: बीजेपी की जीत के बाद से क्यों डरी हुई हैं राज्यसभा सांसद रूपा गांगुली?

बेटे अभय ने न्यूज एजेंसी से बताया, 'स्मृति इरानी की जीत को लेकर हम लोग जश्न भी मना रहे थे, जो कई कांग्रेस समर्थकों को अच्छा नहीं लगा। कहीं ना कहीं राजनीतिक द्वेष के चलते पिता की हत्या की गई। हम स्मृति इरानी से अपील करते हैं कि पिता के हत्यारों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर सजा दिलाएं।'

हत्या की घटना के बाद से गांव में काफी तनाव है। घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात करने के साथ ही हमलावरों की तलाश में छापेमारी शुरू कर दी गई है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story