×

ड्रग्स ले कर सीमा में घुसा तस्कर, डेढ़ करोड़ की मार्फीन संग अरेस्ट

एसएसबी व मोतीपुर पुलिस ने भारत-नेपाल बॉर्डर पर डेढ़ करोड़ कीमत की मार्फीन के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई एसएसबी इंटेलिजेंस विंग की सूचना पर हुई है

Anoop Ojha
Published on: 10 Nov 2017 1:41 PM GMT
ड्रग्स ले कर सीमा में घुसा तस्कर, डेढ़ करोड़ की मार्फीन संग अरेस्ट
X
ड्रग्स ले कर सीमा में घुसा तस्कर, डेढ़ करोड़ की मार्फीन संग अरेस्ट

बहराइच: एसएसबी व मोतीपुर पुलिस ने भारत-नेपाल बॉर्डर पर डेढ़ करोड़ कीमत की मार्फीन के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई एसएसबी इंटेलिजेंस विंग की सूचना पर हुई है। गिरफ्तार तस्कर बाराबंकी जिले का निवासी है। वह नेपाल की खुली सीमा के जरिये भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करने की फिराक में था। लेकिन पकड़ा गया। इस मामले में मोतीपुर थाने में केस दर्ज किया गया है। आरोपित को जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें.....सतर्क हुआ यूपी, भारत-नेपाल बॉर्डर पर बनेगा रेड कार्डर जोन

एसएसबी 42वीं वाहिनी बलईगांव बॉर्डर आउटपोस्ट के प्रभारी निरीक्षक अरविंद कुमार ने बताया कि एसएसबी इंटेलिजेंस विंग ने ठोस सूचना दी कि बॉर्डर पर नशीले पदार्थ की एक खेप तस्करी कर भारतीय सीमा में आने वाली है। जिस पर एसएसबी व मोतीपुर पुलिस जवानों ने कॉम्बिंग तेज की और बॉर्डर पर मुखबिरों का जाल बिछाया। जवान मुस्तैद थे कि नेपाल की तरफ से भारतीय सीमा में स्थित बलई गांव की तरफ एक व्यक्ति आता दिखाई दिया।

यह भी पढ़ें....बच्चों की तस्करी के मामले में BJP महिला नेत्री हुई अरेस्ट, पार्टी ने निकाला

जवानों ने घेराबंदी की तो व्यक्ति के चेहरे का रंग उड़ गया। तत्काल उसे हिरासत में लेकर तलाशी ली गयी तो उसके पास से मार्फीन नामक नशीला पदार्थ बरामद हुआ। मोतीपुर एसएचओ हरि सिंह ने बताया कि गिरफ्तार तस्कर की पहचान बाराबंकी जिले के थाना रामपुर के ग्राम महादेवा निवासी कासिम पुत्र सद्दीक के रूप में हुई है। उसके पास से 144 ग्राम मार्फीन बरामद हुई है। जिसकी कीमत अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में डेढ़ करोड़ रुपया है। बरामद माल को जब्त कर आरोपित के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। उसे जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें...नेपाल से नाबालिग भाई-बहन की हो रही थी तस्करी, SSB टीम ने बचाया

पुलिस व एसएसबी द्वारा संयुक्त रूप से चलाये गये इस आपरेशन में एसएचओ मोतीपुर हरिसिंह, 42वी वाहिनी बलईगांव के निरीक्षक अरविंद कुमार, एसआई उमेश यादव, चंदन सिंह नेगी, उत्तम सिंह, सुभाष चंद्र, अब्दुल लतीफ, राकेश, उपेन्द्र शामिल रहे।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story