×

यह कश्मीर नही, बहराइच है जनाब, देखें शानदार बर्फबारी

किसानोे व ईंट भट्ठा मालिकों को ओले गिरने से काफी नुकसान हुआ है। मौसम वैज्ञानिक डॉ. एमवी सिंह बताते है कि ओले गिरने से दलहनी, तिलहनी व सब्जी की फसलों को नुकसान हुआ है।

Shivakant Shukla
Published on: 8 Feb 2019 10:35 AM GMT
यह कश्मीर नही, बहराइच है जनाब, देखें शानदार बर्फबारी
X

बहराइच: अगर आपको कश्मीर जैसा आनन्द लेना हो तो बहराइच आइए। जी हां, इस समय बहराइच का मौसम बिल्कुल कश्मीर की याद दिला रही है। यहाँ पर सड़को पर ओले की चादर बिछी हुई है।

ये भी पढ़ें— मोदी सरकार का बजट: चुनावी बयार में लोक लुभावन वायदे

सड़को पर दिख रहे ओले कश्मीर जैसी है। तेज बारिश के साथ जबरदस्त ओले गिरे रहे है। बहराइच में 25 से 50 ग्राम तक ओले गिरे है। माैसम के अचानक बदले मिजाज से पूरे वातावरण में ठंड घुल गया है। तराई का तापमान लुढ़क कर सात डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है।

[playlist type="video" ids="316336"]

ये भी पढ़ें— खेत में काम कर रहे थे किसान, तभी अचानक सामने आ गया शेर, आगे हुआ ये…

गुरूवार की रात व शुक्रवार की सुबह कैसरगंज, पयागपुर, विशेश्वरगंज, रामगांव, बिछिया व अन्य इलाकों में बारिश के साथ जमकर ओले गिरे। इससे खेतों में चना, मटर, मसूर, राई, सरसों व लाही की फसलों को नुकसान हुआ है। आम की बौर भी बर्बाद हुई है। पयागपुर की सड़कों पर तो बिछे आेले कश्मीर की बर्फबारी जैसे रहा। पयागपुर-इकौना मार्ग ओलो से ढक गया।

ये भी पढ़ें— कल झांसी के दौरे पर रहेंगे सीएम योगी, ये है मिनट टू मिनट कार्यक्रम

घरों व आंगन में सफेद चादर बिछ गई। किसानोे व ईंट भट्ठा मालिकों को ओले गिरने से काफी नुकसान हुआ है। मौसम वैज्ञानिक डॉ. एमवी सिंह बताते है कि ओले गिरने से दलहनी, तिलहनी व सब्जी की फसलों को नुकसान हुआ है। माैसम साफ न हुआ तो गेहूं की बढ़वार रूक जाएगी। उत्पादन प्रभावित होगा। चार दिनों से हो रही बारिश से आमजन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story